scriptइस आफत की बारिश में किसी के सर की छत छिन गई, तो किसी सर से अपनों का सहारा ही छिन गया | Many houses fell in this torrential rain, while many people also died. | Patrika News

इस आफत की बारिश में किसी के सर की छत छिन गई, तो किसी सर से अपनों का सहारा ही छिन गया

locationजगदलपुरPublished: Aug 09, 2019 04:44:45 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

दंतेवाड़ा के किरंदुल में मुसलाधार बारिश (torrential rain) और तेज हवाओं ने जो कच्चे मकान के रहवासियों पर जो कहर बरपाया है प्रशासन (Administration) उसकी गणना करने में लगा है

torremtial rain

इस आफत की बारिश में किसी के सर की छत छिन गई, तो किसी सर से अपनों का सहारा ही छिन गया

किरंदुल. लौह नगरी में इन दिनों मूलाधार बारिश और तेज हवाओं के होने से नगर के कई मकान इसके प्रभाव से प्रभावित हो रहे हैं। बुधवार को हुई मूसलाधार बारिश और तेज हवाओं से नगर की सीमा से लगी ग्राम पंचायत कोड़ेनार की सिन्हा कैम्प के प्रभावित लोगो में बुदरी, नंदे पटेल, मीना राय, मंगलीन बाई नेताम, तरुण साहू इन लोगों के मकान पूरी तरह से धाराशायी हो गए हैं। जिसके चलते कई लोगो को जान माल की भी हानि पहुंची है।

यह भी पढ़ें

जानिए लोग क्यों करते हैं आत्महत्या, क्या है पीछे की वजह, आपमें भी दिखते हैं ये लक्षण, तो क्या करें

इसमें नंदे पटेल 25 वर्षीय गर्भवती महिला और प्रिया बांदे 12 वर्षीय बच्ची धाराशायी हुए मकान से चोटिल हुई है। जिसको उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था लेकीन उच्च इलाज के लिए उन मरीजों को नगर में स्थित प्रोजेक्ट हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया गया जहां उनका इलाज वर्तमान में चल रहा है। वर्तमान में चल रही तेज हवा और मूसलाधार बारिश से 30 से 40 वर्ष पुराने मकान भी इसके प्रभाव से धाराशायी हो गए है।
यह भी पढ़ें

शहर की मुसलाधार बारिश ने घर के साथ-साथ उजाड़ दी परिवार की खुशियां, घर की दीवार गिरने से 2 की मौत 5 घायल

वही प्रभावित लोगों ने बताया की 30 40 वर्षो से हम इन मकानों में रहते आ रहे हैं लेकिन इससे पहले इस प्रकार की भारी बारिश और तेज़ हवा नही देखी। तेज हवा और पानी से हमारी मकाने पूरी तरह से धाराशाई हो गए हैं। इसी बीच पीडि़त परिवारों को जिनके आवास ढह गए हैं उनके लिए नगर प्रशासन और ग्राम पंचायत कोड़ेनार के द्वारा राहत शिविर की उचित व्यवस्था की गई है साथ ही खाने की भी व्यवस्था की जा रही है।
यह भी पढ़ें

देश को डिजीटल बनाने की दौड़ के अंधाधुन तरीके से हो रहे ये काम, सडक़ पर उतरे लोग, कहा अब नहीं नहीं होने देंगे

फॉर्मेट तैयार कर लिया गया है
ग्राम पंचायत द्वारा राहत शिविर बंगाली कैंप स्कूल भवन और नगर प्रशासन के द्वारा बंगाली कैम्प में स्थित मंगल भवन परिसर व मेन मार्केट की मंगल भवन परिसर को राहत शिविर के लिए उपलब्ध व व्यवस्था की गई है। इस विषय में पटवारी तनुज नाग का कहना है कि जिन जिन जगहों पर लोगों की मकाने धराशायी हो गए हैं। उन लोगों का सर्वे कर लिया गया है और उनके मकानों को चिन्हांकित कर उनको उचित मुआवजा दिलाने के लिए फॉर्मेट तैयार कर लिया गया है।

Heavy Rain in Bastar

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो