Breaking : नक्सलियों के अंतराष्ट्रीय नेटवर्क का पर्दाफाश, तकनीकी तौर पर दक्ष नक्सली गिरफ्तार

Breaking : नक्सलियों के अंतराष्ट्रीय नेटवर्क का पर्दाफाश, तकनीकी तौर पर दक्ष नक्सली गिरफ्तार

Badal Dewangan | Updated: 12 Jun 2018, 01:32:07 PM (IST) Bastar, Chhattisgarh, India

बस्तर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है नक्सलियों के अंतराष्ट्रीय नेटवर्क का पर्दाफाश कर एक आई सेक्टर में दक्ष नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

जगदलपुर. बस्तर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है नक्सलियों के अंतराष्ट्रीय नेटवर्क का पर्दाफाश कर एक आई सेक्टर में दक्ष नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। बताया जा रहा है कि, यह नक्सली 15 से भी ज्यादा देशों की यात्रा कर चुका है। बताया जा रहा है कि, युवाओं को भड़काने व प्रेस विज्ञप्ति जारी करने का काम यह नक्सली करता था।

मिली जानकारी के अनुसार बस्तर जिले के जगदलपुर में एक तकनीकी तैर पर दक्ष शहरी नक्सली अभय देवदास नायक उफऱ् लोड्डा को बस्तर पुलिस ने किया गिरफ्तार किया है। पुलिस के गिरफ्त में आया नक्सली अपने साथियों के लिए अपने ब्लॉग तैयार करना व उन्हीं ब्लॉग के माध्यम से विज्ञत्ति जारी करने का काम करता था। बताया जा रहा है कि, यह नक्सली बड़े बड़े शहरों में नक्सल विचारधारा के प्रचार प्रसार में इस नक्सली की अहम भूमिका है।


यहां की विद्या ग्रहण
कर्नाटक के बेंगलुरू मे महाविद्यालयीन शिक्षा ग्रहण करने के दौरान कॉमरेड साकेत राजन से प्रभावित 34 वर्षीय अभय ने साकेत राजन की मृत्यु के पश्चात माओवादी साहित्य तैयार करन, विज्ञप्ति जारी करने और सोशल मीडिया के माध्यम से युवाओं को सरकार विरोधी गतिविधियों से जोडऩे का काम करता था।

इंडिया माइक्रो फायनेंस के नाम से संचालित करता था ब्लॉग
पुलिस के गिरफ्त में आया 34 वर्षीय नक्सली अभय इंडिया माइक्रो फायनेंस के नाम से ब्लॉग संचालित करता था तथा अंतराष्ट्रीय आतंकी संस्थाओं के बीच संमन्वय स्थापित करने का भी करता था।

यह भी पढ़े
ब्रेकिंग नारायणपुर. अभी अभी अबूझमाड़ इलाके से एक बुरी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि नारायपुर के डीइओ की दिल का दौरा पडऩे से मौत हो गई है। यह दौरा उन्हें ट्रेक पर दौड़ते वक्त आया फिर उन्हें इलाज के लिए अस्पताल लाया गया। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है।

सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक के दौरान दिल का दौरा पडऩे से मौत
मिली जानकारी के अनुसार नारायपुर जिले में पदस्थ डीइओ देवेश प्रसाद को सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक के दौरान दिल का दौरा पडऩे से मौत हो गई। सुबह जॉगिंग करने ट्रैक पर आए डीइओ को दौड़ते समय अचानक दिल का दौरा पड़ा और वह छटपटाते हुए वहीं मौके पर गिर पड़े। आसपास के लोगों की मदद से उन्हें अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान अस्पताल में ही हृदयघात से उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि, डीइओ देवेश प्रसाद का पार्थिव शरीर अभी भी अस्पताल में है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned