scriptमाओवादियों ने विस्फोट कर जहां उड़ा दिया था थाना वहीं राष्ट्रपति कोविंद गुजारेंगे रात | Maoists by the blast, police station at the same time President | Patrika News

माओवादियों ने विस्फोट कर जहां उड़ा दिया था थाना वहीं राष्ट्रपति कोविंद गुजारेंगे रात

locationजगदलपुरPublished: Jul 24, 2018 01:46:04 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के प्रवास के दौरान 4 जवानों को विस्फोट से उड़ा दिया था।

राष्ट्रपति कोविंद

माओवादियों ने विस्फोट कर जहां उड़ा दिया था थाना वहीं राष्ट्रपति कोविंद गुजारेंगे रात

जगदलपुर. यह पहला मौका नहीं है, जब बस्तर में राष्ट्रपति का दौरा हो रहा हो। यह दौरा कई मायनों मे अलग नजर आ रहा है। दरअसल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दंपत्ति उस रिर्सोट में रात गुजारेंगे जहां पर के थाना को माओवादियों ने विस्फोट कर उड़ा दिया था। इसके अलावा पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के प्रवास के दौरान यहां से तीस किमी दूर विस्फोट कर सीआरपीएफ के चार जवानों की जान ले ली थी।

छावनी में तब्दील होगा दक्षिण और मध्य बस्तर, 40 किलोमीटर का होगा सुरक्षा घेरा

2008 में तत्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल बस्तर दौंरे पर थी और चित्रकोट की खूबसूरती निहारने पहुंची थी। इसी दौरान बारसूर एरिया में ही माओवादियों ने घात लगाकर आइइडी विस्फोट कर दिया था। घटना में सीआरपीएफ के चार जवान शहीद हो गए थे। करीब 10 साल बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बस्तर दौरे पर हैं, और वे विस्फोट हुई जगह से करीब 30 किमी दूर चित्रकोट में रात बिताएंगे। यहां शाम के वक्त सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाना है। गौरतलब है कि इसके पहले भी मिसाइलमैन डॉ. एपीजे अब्?दूल कलाम और प्रतिभा पाटिल अपने राष्?ट्रपति रहते हुए बस्तर पहुंचे थे और वे भी चित्रकोट की खूबसूरती को निहार चुके हैं।

स्मार्ट क्लास में राष्ट्रपाति को तीन मिनट तक पढ़ाएंगी माओवाद हिंसा पीडि़त छात्रा संध्या

यह इसकी खासियत
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चित्रकोट के रिसोर्ट में अपनी रात बिताएंगे। इस रिसॉर्ट की डिजाइन कुछ इस तरह से तैयार की गई है कि दिन हो या रात यहां से पूरे जलप्रपात का विहंगम दृश्य नजर आएगा।

33 करोड़ की लागत से बन रही सड़क पर लगा ग्रहण, इस खौफ की वजह से ठेकेदार ने किया काम से इंकार

सुरक्षा इंतजाम है पुख्तें
राष्ट्रपति दौरे को देखते हुए इलाके में सीआरपीएफ, एसटीएफ, डीआरजी और सीएएफ ने अपनी तरफ से तैयारियां पूरी कर ली हैं। इलाके की सर्चिंग भी तेज कर दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो