scriptनक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में की स्टूडेंट की ह्त्या, गोली मारकर गांव के बाहर फेंका शव | Maoists kill student on suspicion of police informer Bastar Naxalism | Patrika News

नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में की स्टूडेंट की ह्त्या, गोली मारकर गांव के बाहर फेंका शव

locationजगदलपुरPublished: Mar 11, 2023 07:03:11 pm

Submitted by:

CG Desk

Bastar Naxalism: छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में आए दिन नक्सली किसी न किसी जघन्य घटना को अंजाम देते रहते हैं। कभी सड़क निर्माण कार्यों में लगे वाहनों में आग लगा देते हैं तो कभी किसी निर्दोष को मुखबिरी करने के शक में मौत के घाट उतार देते हैं।

नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में की स्टूडेंट की ह्त्या

युवक साईनाथ नरोट

Bastar Naxalism: छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में आए दिन नक्सली किसी न किसी जघन्य घटना को अंजाम देते रहते हैं। कभी सड़क निर्माण कार्यों में लगे वाहनों में आग लगा देते हैं तो कभी किसी निर्दोष को मुखबिरी करने के शक में मौत के घाट उतार देते हैं। अब इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। नक्सलियों ने छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर छात्र की हत्या करके उसके शव को गांव में फेंक दिया है।

बताया जा रहा है कि युवक गढ़चिरौली में रहकर सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहा था। वह होली त्यौहार मनाने के लिए अपने घर गया हुआ था। नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में पहले युवक का अपहरण। इसके बाद उसकी हत्या कर उसके शव को गांव के नजदीक फेंक दिया


यह भी पढ़ें: युवकों ने अधेड़ को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, भट्‌ठी के बाहर बैठकर पी रहा था शराब फिर…

 

जानकारी के अनुसार, गढ़चिरौली जिले के नक्सल प्रभावित गांव मर्दूहूर का रहने वाला युवक साईनाथ नरोट उम्र 26 वर्ष पिछले कई सालों से गढ़चिरौली में रहकर पढ़ाई कर रहा था। लगभग 4 से 5 दिन पहले युवक होली की छुट्टियां मनाने के लिए अपने गांव आया हुआ था। बताया जा रहा है कि युवक अपने किसी काम से गुरुवार को गांव से बाहर निकलकर जंगल के रास्ते कहीं जा रहा था। इस बीच नक्सलियों को इस बात की सूचना कहीं से मिल गई।

नक्सली ग्रामीण की वेशभूषा में जंगल पहुंचे और युवक का अपहरण कर लिया। इसके बाद नक्सलियों ने पुलिस की मुखबिरी का आरोप लगा कर युवक को गोली मार दी। बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद नक्सलियों ने छात्र के शव को गुरुवार की रात ही गांव के नजदीक में लाकर फेंक दिया था। ग्रामीणों ने शुक्रवार सुबह परिजनों और पुलिस को इस बात की जानकारी दी।

जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा है। पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो