सडक़ पर माओवादियों ने लगाया बैनर, दो घंटे तक जाम, पुलिस नहीं पहुंची तो राहगीरों ने हटाया बैनर

- बैनर में अंतराष्ट्रीय महिला दिवस का समर्थन करने माओवादियों ने किया है आह्वान

 

By: Shaikh Tayyab

Published: 07 Mar 2020, 12:34 PM IST

जगदलपुर. अंतराष्ट्रीय महिला दिवस का समर्थन करते हुए माओवादियों ने शुक्रवार की शाम बीजापुर-जगदलपुर मार्ग में माटवाड़ा के करीब बने पुल के पास बैनर लगाया और पर्चे फेंके हैं। पूरे सडक़ को कवर करते हुए माओवदियों यह बैनर लगाया था। जिसकी वजह से दहशत में वाहन चालकों ने अपनी-अपनी गाडिय़ां ही रोक दी। इस वजह से बैनर के दोनों ओर करीब दो घंटे तक यातायात प्रभावित रहा। इसमें फंसे यात्रियों ने पत्रिका को इसकी जानकारी दी और बताया कि वे कितने दहशतजदा हैं।

मातवाड़ा पहुंचे अरविंद ने बताया कि वे यहां करीब ६.४५ को पहुंचे। रास्तें में लालरंग का एक बैनर नजर आया। रात होने की वजह से जब वाहन की लाइट इसपर पड़ी तो पहले घबरा गए। इसके बाद वाहन से उतरकर देखा। तो इसमें महिला दिवस जोश खरोश से बनाने समेत अन्य बातें लिखी हुई थी। जब उन्होंने अपने आस-पास देखा तो पाया कि यहां काफी मात्रा में पर्चा भी फेंका हुआ है। उसमें भी यही बात लिखी हुई है। वहीं यह पर्चा भैरमगढ़ एरिया कमेटी ने जारी करने की बात लिखी थी। इसके बाद उनके साथ करीब चार लोग बेहद घबरा गए। उन्होंने बताया कि बैनर के करीब आईईडी होने की डर से वे वहीं रूक गए। काफी देर इंतजार करने के बाद जब ९ बजने को आया तब तक यहां सडक़ के दोनों ओर लंबी लाइनें लग गई थी। पुलिस को न आता देख वे वापस जाना बेहतर समझा और वे वापस बीजापुर निकल गए। इन्हीं लोगों ने पत्रिको को फोटोग्राफ भी उपलब्ध कराई है।

वाहन चालकों नें ही जुटाई हिम्मत, बैनर हटाया, ९ बजे रास्ता हुआ क्लियर
दो घंटे के अंदर रास्ते में दोनो ओर वाहनों का लंबा जाम लग गया। जब काफी देर बाद भी पुलिस नहीं पहुंची तो राहगिरों ने ही रास्ता क्लियर करने बैनर हटाने की हिम्मत दिखाई। रात करीब ८.४५ को वाहन चालक इस बैनर के करीब पहुंचा और पेड़ से बंधे इस बैनर की रस्सी काटी। इसके बाद बैनर को सडक़ के किनारे किया। तब जाकर करीब ८.५५ मिनट पर सडक़ से वाहनों का आना-जाना क्लियर हो सका। इस समय तक पुलिस मौके पर नहीं पहुंच सकी थी।

Shaikh Tayyab Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned