scriptएसआई भर्ती में बड़ी गड़बड़ी: फेल अभ्यर्थियों को मेंस के लिए क्वालीफाई सूची डाला, खुलासे से मचा बवाल | mistake in SI recruitment disqualified student selected for mains | Patrika News
जगदलपुर

एसआई भर्ती में बड़ी गड़बड़ी: फेल अभ्यर्थियों को मेंस के लिए क्वालीफाई सूची डाला, खुलासे से मचा बवाल

SI Recruitment : परीक्षा के अंतर्गत प्री की परीक्षा में अयोग्य अभ्यर्थियों को मेंस के लिए क्वालीफाई कर दिया गया है।

जगदलपुरMay 19, 2023 / 12:24 pm

चंदू निर्मलकर

एसआई भर्ती में बड़ी गड़बड़ी: फेल अभ्यर्थियों को मेंस के लिए क्वालीफाई सूची डाला, खुलासे से मचा बवाल

एसआई भर्ती में बड़ी गड़बड़ी: फेल अभ्यर्थियों को मेंस के लिए क्वालीफाई सूची डाला, खुलासे से मचा बवाल

SI Recruitment : व्यवसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं)की ओर से आयोजित सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में व्यापक स्तर पर गड़बड़ी सामने आई है। परीक्षा के अंतर्गत प्री की परीक्षा में अयोग्य अभ्यर्थियों को मेंस के लिए क्वालीफाई कर दिया गया है। क्वालीफाइंग लिस्ट में ऐसे अभ्यर्थियों के नाम शामिल कर दिए गए हैं। (SI Recruitment) पत्रिका ने जब पात्र और अपात्र सूची की पड़ताल की तो मालूम चला कि 10 हजार से नीचे के रैंक वालों को अपात्र बताकर मेंस के लिए डिस्क्वालीफाई कर दिया गया है। वहीं लिस्ट में एक ऐसी भी अभ्यर्थी है जो कि फेल है और उसे मेंस के लिए क्वालीफाई सूची में डाल दिया गया है। इस गड़बड़ी की शिकायत अभ्यर्थियों ने पत्रिका से करते हुए बताया कि 16 मई को व्यापमं ने मेंस के लिए योग्य अभ्यर्थियों की सूची जारी की। इसमें 20 हजार अभ्यर्थियों के नाम थे।
यह भी पढ़ें

दंतेवाड़ा के अंचल में युवा हो रहे नशे के आदी, आबकारी विभाग की मिलीभगत में हो रहा यह काम

प्रदेशभर के अभ्यर्थियों के रिजल्ट में इस तरह की गड़बड़ी सामने

वहीं एक लिस्ट और जारी की गई जिसमें उन सभी अभ्यर्थियों का रिजल्ट था जो परीक्षा में शामिल हुए थे। दोनों ही लिस्ट में गड़बड़ी सामने आई है। अभ्यर्थियों का कहना है कि प्रदेशभर के अभ्यर्थियों के रिजल्ट में इस तरह की गड़बड़ी सामने आई है। (SI Recruitment) गड़बड़ी के साथ जारी किए गए रिजल्ट में गुरुवार शाम तक कोई बदलाव भी नहीं किया गया है, बल्कि इसी रिजल्ट के आधार पर अब मेंस की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।
यह भी पढ़ें

बिना फार्मेसी की पढ़ाई के चला रहे थे मेडिकल स्टोर, ऐसे 4 हजार से ज्यादा मामलों का हुआ बड़ा खुलासा, देखें

लास्ट रैंक वाली अभ्यर्थी को 1686 रैंक देकर किया क्वालीफाई

प्री के रिजल्ट में जो गड़बड़ी सामने आई है उसमें सबसे ज्यादा चौंकाने वाला रिजल्ट एक विजेता केसरवानी नामक अभ्यर्थी का है। इस अभ्यर्थी का ओवरऑल रैंक 62 हजार 990 है जो प्री में शामिल होने वाले सर्भी अभ्यर्थियों में सबसे अंतिम क्रम पर है, (SI Recruitment) लेकिन इसका नाम मेंस की सूची में है और वह भी 1686 जैसी रैंक के साथ। मेंस की सूची में शामिल नहीं होने वाले पात्र अभ्यर्थियों ने बताया कि इसी तरह से कई अभ्यर्थी हैं जिनकी रैंक 20 हजार से भी ज्यादा है उन्हें मेंस के लिए पात्र बता दिया गया है।
हाईकोर्ट की शरण में जाने की तैयारी

ऐसे अभ्यर्थी जिन्हें व्यापमं ने अपात्र बता दिया है अब वे हाईकोर्ट की शरण में जाने की तैयारी कर रहे हैं। अभ्यर्थियों का कहना है (SI Recruitment) कि उन्होंने कड़ी मेहनत कर मेंस के लिए क्वालिफाइंग अंक प्राप्त किए लेकिन उन्हें अपात्र बताकर उनके साथ गलत किया गया है। अभ्यर्थियों का कहना है कि वे कोर्ट जाएंगे तो सूची पर स्टे लगना तय है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो