scriptकुछ दिनों बाद शहर के इन इलाकों के मोबाइल में नेटवर्क नहीं करेगा कैच, होगी दिक्कत, जानिए वजह | Mobile towers Height are coming down To Start Jagdalpur Airport | Patrika News

कुछ दिनों बाद शहर के इन इलाकों के मोबाइल में नेटवर्क नहीं करेगा कैच, होगी दिक्कत, जानिए वजह

locationजगदलपुरPublished: Oct 01, 2019 05:59:16 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

एयरपोर्ट के करीब टावरों को हटाने और ऊंचाई कम करने की कवायद कुछ दिनों बाद होगी शुरु

कुछ दिनों बाद शहर के इन इलाकों के मोबाइल में नेटवर्क नहीं करेगा कैच, होगी दिक्कत, जानिए वजह

कुछ दिनों बाद शहर के इन इलाकों के मोबाइल में नेटवर्क नहीं करेगा कैच, होगी दिक्कत, जानिए वजह

जगदलपुर. बस्तर के लोगों के हवाई उड़ान का सपना जल्द साकार होने वाला है। जगदलपुर एयरपोर्ट को थ्री सी कैटेगरी से टू सी कैटेगरी में लाने के लिए प्रशासन और एयरपोर्ट प्रबंधन की तरफ से कवायद शुरू की जा चुकी है।

ऊंचाई कम होने से उन्हें नेटवर्क नहीं मिल पाएगा
पिछले दिनों एयरपोर्ट के दायरे में आने वाले पेड़ों की कटाई का काम पूरा किया गया। इसका एयरपोर्ट कॉलोनी के लोगों ने विरोध भी किया था। हालांकि इसके बाद भी काम चालू रहा। अब एयरपोर्ट के आसपास के मोबाइल नेटवर्क टावरों की ऊंचाई कम करने और उन्हें हटाने की कवायद शुरू की जाएगी। इसके लिए मोबाइल कंपनियों को नोटिस जारी कर दिया गया है। इस बीच एयरपोर्ट के आसपास रहने वाले लोगों में इस बात को लेकर चिंता बढ़ गई है कि मोबाइल टावर हटने या उनकी ऊंचाई कम होने से उन्हें नेटवर्क नहीं मिल पाएगा। लोगों की इस परेशानी को दूर करने को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से कोई स्पष्ट जवाब अब तक लोगों को नहीं दिया गया है। एयरपोर्ट के करीब करकापाल, साकेत कॉलोनी और बोधघाट थाना के आसपास रहने वाले लोग नेटवर्क को लेकर चिंतित हैं।

टावरों को हटाने की भी तैयारी
डीजीसीए के मानकों को पूरा करने काटे जा रहे पेड़, हटाए जा रहे टावर : डीजीसीए के मानकों के अनुरूप जगदलपुर एयरपोर्ट को विकसित करने के लिए इसके आसपास के पेड़ों की कटाई की गई है। साथ ही टावरों को हटाने की भी तैयारी की गई है। जगदलपुर एयरपोर्ट को ३ सी कैटेगरी से २ सी कैटेगरी में लाया जा रहा है। इस वजह से यहां पर यह कवायद की जा रही है। २ सी कैटेगरी के एयरपोर्ट में यात्री उड़ानों की सुरक्षित लैंडिंग और टेकऑफ के इंतजाम किए जाते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो