scriptजानिए नाली में कचरा फेंकने वाले दुकानदार पर निगम ने क्यों लगाया 15 हजार का जुर्माना | Municipal corporation fined shopkeeper Rs 15 thousand, in Jagdalpur | Patrika News
जगदलपुर

जानिए नाली में कचरा फेंकने वाले दुकानदार पर निगम ने क्यों लगाया 15 हजार का जुर्माना

निगम टीम के साथ घुमे आयुक्त, नाली में कचरा फेंकने वाले दुकानदार पर जुर्माना

जगदलपुरSep 24, 2019 / 10:55 am

Badal Dewangan

जानिए नाली में कचरा फेंकने वाले दुकानदार पर निगम ने क्यों लगाया 15 हजार का जुर्माना

जानिए नाली में कचरा फेंकने वाले दुकानदार पर निगम ने क्यों लगाया 15 हजार का जुर्माना

जगदलपुर. दशहरा को ध्यान में रखते हुए निगम अमला सफाई व्यवस्था जुट गया है। इसकी निगरानी खुद आयुक्त ग्राउंड में मौजूद रहकर कर रहे हैं। सोमवार को निगम आयुक्त अरविंद एक्का खुद निगम टीम के साथ सिरहासार इलाके में पांच किमी चले और सफाई का जायजा लिया। इस दौरान यहां दंतेश्वरी मंदिर के अंदर स्थित फल व्यापारी राजेश कुमार गुप्ता के दुकान के बाहर बनी नाली में कचरा देख बिफर गए। उन्होंने समझाइश देते हुए राजेश पर १५ हजार का जुर्माना लगाया है। कारवाई के दौरान तहसीलदार सुंदर लाल धृतलहरे, नायब तहसीलदार, जीवेश कुमार सोरी भी मौजूद थे।

लगातार चलाया जाएगा सफाई अभियान
शहर के पावर हाउस चौक से समुंद चौक से रोटरी क्लब रोड तक, समुंद चौक से दामोदर पंप तक के मांगो के दोनो तरफ की सफाई कार्य की गई। इस दौरान आयुक्त अरविंद कुमार एक्का भी मौजूद थे। नगर निगम स्वच्छता विभाग के द्वारा पावर हाऊस चौक से सडक़ के दोनो तरफ की नाली व सडक़ पर रखे कचरे को सफाई की गई। इसके लिए जेसीबी व सफाई कर्मचारियो की गैंग के साथ सडक़ के नाली की सफाई के साथ नाली के आसपास के झाडिय़ों की भी सफाई की गई। मौके पर मौजूद आयुक्त ख्ुद सफाई वयवस्था के संबंध में आवश्यक निर्देश देते रहे और निरीक्षण किया। साथ ही नाली के ऊपर के अतिक्रमण को भी हटाने का कार्य किया गया। वहीं निगम ने कहा कि लगातार सफाई अभियान चलाया जाएगा।

नालियों व सडक़ो में न फेंके कचरा
इस दौरान सफाई नहीं रखने और सडक़ का अतिक्रमण करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने की भी बात कही है। आयुक्त ने बस्तर दशहरा पूर्व के पूर्व शहर के समस्त मंदिरों व आसपास की सफाई वयवस्था दूरसत करने का निदेश दिया, स्वच्छता विभाग के हेमंत श्रीवास, सुशील कर्मा, संदीप विवेकर व दामोदर मौजूद थे। व अन्य उपस्थित थे आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान दुकानदारों से कचरा नाली व सडकों ना फेंकने की बात भी कहते नजर आए।

Home / Jagdalpur / जानिए नाली में कचरा फेंकने वाले दुकानदार पर निगम ने क्यों लगाया 15 हजार का जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो