scriptजगदलपुर निगम की दादागिरी, टैक्स की कर रहे वसूली और सुविधाओं के नाम पर लोगों को दिखा रहे ठेंगा | Municipal corporation is not providing the facility on tax | Patrika News

जगदलपुर निगम की दादागिरी, टैक्स की कर रहे वसूली और सुविधाओं के नाम पर लोगों को दिखा रहे ठेंगा

locationजगदलपुरPublished: Oct 13, 2019 11:31:23 am

Submitted by:

Manish Sahu

55 परिवार के तीन सौ से ज्यादा लोग साफ पानी, सफाई और स्ट्रीट लाइट के मोहताज

जगदलपुर निगम की दादागिरी, टैक्स की कर रहे वसूली और सुविधाओं के नाम पर लोगों को दिखा रहे ठेंगा

जगदलपुर निगम की दादागिरी, टैक्स की कर रहे वसूली और सुविधाओं के नाम पर लोगों को दिखा रहे ठेंगा

जगदलपुर . धरमपुरा मार्ग पर अघनपुर जाने वाले रास्ते पर स्थित ब्रजराजनगर के रहवासी पखवाड़े भर से बुनियादी सुविधाओं से मोहताज हैं। यहां रह रहे 55 परिवार के तीन सौ से ज्यादा लोगों को साफ पानी, सफाई और स्ट्रीट लाइट की सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। इनका कुसूर इतना ही है कि इन्होंने दशक भर से निगम से इन सुविधाओं को न मिलने की वजह से स्थाई लोक अदालत का दरवाजा खटखटा दिया है। ब्रजराजनगर विकास समिति के सदस्यों का कहना है कि वे दस साल से भी अधिक समय से निगम को सारे करों का भुगतान करते आ रहे हैं। बावजूद सुविधाओं के नाम पर उन्हें कुछ भी हासिल नहीं है। सुविधाएं मांगने पर टका सा जवाब दे दिया जाता है कि निगम ने कालोनी को हैंडओवर नहंी लिया है। जबकि गजट नोटिफिकेशन में इन कालोनियों को निगम का हिस्सा घोषित किया हुआ है।
जेसीबी ने तोड़ दी नाली व पाइप लाइन

इसी बात को लेकर उन्होंने लोक अदालत में अर्जी लगाई हुई है। अर्जी लगने पर निगम चेता तो जरुर उसने इस नगर में नाली की सफाई के लिए जेसीबी भेज दी थी। इस जेसीबी ने इस कालोनी की पक्की नाली को तोड़ कर कचरा तो बाहर निकाला, इसके साथ ही वहां से गुजरने वाली पानी की पाइप लाइन को भी तोड़ डाला है। इसकी वजह से टूटी नालियों में पानी भर आया है। यह पानी नलों के जरिए घर तक पहुंच रहा है। यह दूषित पानी न तो पीने के काम आ रहा है न ही साफ सफाई के।
स्ट्रीट लाइट का खर्चा रहवासी उठा रहे

इसी तरह वार्ड वासियों ने वार्ड में अपने खर्च से 23 स्ट्रीट लाइट लगाई थी। निगम ने यहंा इन लाइट को निकालकर अपनी लाइट लगा दी है। लाइट बदलने के बाद भी कनेक्शन कालोनी के मीटर से ही जोड़ दिया है। यानि की इसका भुगतान कालोनी वासी कर रहे हैं। विकास समिति के सदस्यों ने बताया कि कों का भुगतान के बावजूद यह अधिभार उठाना उन्हें भारी पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो