दंडकारण्य जोनल कमेटी ने जारी किया प्रेसनोट, इन दो नेताओं की गिरफ्तारी को बताया सबसे बड़ा झटका

दंडकारण्य जोनल कमेटी ने जारी किया प्रेसनोट, इन दो नेताओं की गिरफ्तारी को बताया सबसे बड़ा झटका

Badal Dewangan | Publish: Jun, 16 2019 03:32:21 PM (IST) Jagdalpur, Jagdalpur, Chhattisgarh, India

गढ़चिरौली से गिरफ्तार किए गए दो माओवादियों के लिए जूनियर नक्सलियों में फिर से संवेदनाएं जागी है।

 

 

जगदलपुर. गढ़चिरौली से गिरफ्तार किए गए दो माओवादियों के लिए जूनियर नक्सलियों में फिर से संवेदनाएं जागी है। माओवादी प्रवक्ता विकल्प ने प्रेसनोट जारी कर कहा है कि, जेल में हमारे सीनियर कामरेडों को कई प्रकार से यातनाएं दी जा रही हैं। जो कि मानवीय रूप से सहीं नहीं है।

मिली जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र सीमा के गढ़चिरौली से गिरफ्तार हुए दो माओवादी नेताओं के संबंध में दण्डकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की है। प्रेस विज्ञप्ति में कमेटी नें दंडकारण्य सचिवालय कमेटी की सदस्या सब जोनल ब्यूरों इंचार्ज नेत्री कामरेड नर्मदा व उनके पति दोनों माओवादी नेताओं को निशर्त रिहा करने की मांग की है।


माओवादी प्रवक्ता विकल्प ने कहा कि दोनों माओवादी अपनी बीमारी का इलाज कराने गए थे, तो केंद्र सरकार, तेलंगाना और महाराष्ट्र की खुफिया एजेंसियों द्वारा दोनों को गिरफ्तार कर लिया था। उन्हें पुलिस हिरासत में कई यातना दी जा रही है। विकल्प का दावा है कि जनता की मुक्ति के लिए जारी छापामार युद्ध जनयुद्ध को खत्म करने के लिए पाशविक दमन योजना समाधान के खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए नक्सली नेताओं किरण और नर्मदा को तुरंत निशर्त रिहा करने की मांग की है। दूसरी ओर महाराष्ट्र पुलिस ने माओवादी नेताओं की गिरफ्तारी को नक्सली संगठन के लिए झटका बताया है। पुलिस इस गिरफ्तारी को बड़ी सफलता मान रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned