scriptनक्सल विरोध अभियान का कहर अभी भी जारी, एक की मौत एक को धर दबोचा | Naxalite protests continue on the havoc yet one killed one | Patrika News

नक्सल विरोध अभियान का कहर अभी भी जारी, एक की मौत एक को धर दबोचा

locationबस्तरPublished: Nov 15, 2017 05:51:30 pm

Submitted by:

ajay shrivastav

सर्चिंग के दौरान एक नक्सली को मार गिराया तथा मौके से भाग रहे नक्सली को गिरफ्तार किया, मौके से पिस्टल तथा भाग रहे नक्सली के पास 312 बोर की बंदूक बरामद

नक्सल विरोध अभियान का कहर
सुकमा. ऑपरेशन प्रहार-2 की तरह नक्सल विरोधी अभियान भी काल साबित होता नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि इस नक्सल विरोधी अभियान में एसटीएफ एवं कोबरा की संयुक्त टीम ने नक्सली मुठभेड़ में पुलिस ने एक माओवादी को मार गिराया है बताया जा रहा है कि, पुलिस कल रात से गश्त पर निकली थी जिसमें आखिरी समय में पुलिस को यह सफलता हासिल हुई है जिसकी बदौलत नक्सली को एक को मार गिराने में सफलता हासिल की है।
सर्चिंग की जानकारी नक्सलियों को पहले ही लग चुकी थी
मिली जानकारी के अनुसार सुकमा जिले के माओवाद के मांद में स्थित गांव भेज्जी क्षेत्र के अंतर्गत आनेवाले गांव विराभट्टि के जंगलों में एसटीएफ एवं कोबरा की टीम कल देर रात सर्चिंग पर निकली थी। जवानों के सर्चिंग की जानकारी नक्सलियों को पहले ही लग चुकी थी। तो नक्सलियों ने अपने प्लान के तहत एंबुश लगाने की तैयारी कर दी थी।
11 बजे एंबुश लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर हमला बोल दिया
आज सुबह जब नक्सलियों के मांद माने जाने वाले विराभट्टि के जंगलों से होते हुए पुलिस की टीम जब वापस आ रही थी। तभी नक्सलियों ने अपने प्लान को अंजाम दिया, करीब 11 बजे एंबुश लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। जवानों ने भी अपना मोर्चा संभालते हुए नक्सलियों को मुहतोड़ जवाब दिया। इस मुठभेड़ में जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए नक्सलियों को मुंहतोड़ जबाद देते एक नक्सली को मार गिराया है।
जैसे ही फायरिंग बंद हुई
जैसे ही नक्सलियों के तरफ से फाररिंग बंद हुई जवानों ने नक्सलियों का पीछा किया। और आधे जवान घटनास्थल पर मुआयना करने में लगे रहे जिसमें एक नक्सली का शव बरामद हुआ है। सुत्र बताते है कि, नक्सली के पास से एक पिस्टल भी बरामद की गई है।
नक्सली हुआ गिरफ्तार
जवानों को क्षति पहुंचाने के इरादे से एंबुश लगाकर पुलिस पर फरयरिंग करने वाले नक्स्लियों में से जवानों ने अपने वीरता का परिचय देते हुए मुठभेड़ के बाद भाग रहे नक्सली को भी धर दबोचा है। बताया जा रहा है कि पकड़े गए नक्सली के पास से 312 बोर की रायफल बरामद की गई।
एसपी ने की पुष्टि
घटना की पुष्टि करते हुए सुकमा एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि, एसटीएफ एवं कोबरा की संयुक्त टीम के साथ नक्सली मुठभेड़ में एक नक्सली के मारे जाने की खबर तथा एक नक्सली के पकड़े जाने की खबर आई है। पार्टी के आने के बाद ही सारी जानकारी उपलब्ध हो पाएगी। घटनास्थल के जंगल में सर्चिंग अभी भी जारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो