scriptनक्सलियों ने जारी किया प्रेसनोट, कहा बीमारों का इलाज करने निहत्थे गए थे हमारे साथी, उतार दिया मौत के घाट | naxalite said, police naxal encounter is fake | Patrika News

नक्सलियों ने जारी किया प्रेसनोट, कहा बीमारों का इलाज करने निहत्थे गए थे हमारे साथी, उतार दिया मौत के घाट

locationजगदलपुरPublished: Jul 18, 2019 04:26:52 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

नक्सलियों के डॉक्टर गांव में किरंदुल में फैली बीमारी के इलाज के लिए गए थे, उनके पास कोई हथियार नहीं था, पुलिस ने मौत के घाट उतार दिया।

police naxal encounter

पुलिस ने जिस मुठभेड़ में मारे थे २ इनामी माओवादी, नक्सलियों ने प्रेसनोट जारी कर बता दिया फर्जी

नक्सलियो के दरभा डिवीजन कमेटी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी किया है। जिसमे उन्होंने 14 जुलाई को गुमियापाल में हुई मुठभेड़ को फर्जी बताया है। गौरतलब है कि पुलिस ने गुमियापाल में हुई मुठभेड़ में दो ईनामी नक्सली मंगली और एमला देवा को मार गिराया था। अब दरभा डिविजनल कमेटी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मारे गये इन दोनों नक्सलियों को नक्सलियो का डॉक्टर बताया है। और अपने प्रेस नोट में लिखा है कि इनके पास कोई हथियार नही था । ये लोग किरन्दुल क्षेत्र में फैली बीमारी के कारण लोगो का इलाज करने गये हुये थे। किसी ने मुखबिरी कर पुलिस को इसकी सूचना दे दी। और पुलिस ने दोनो को मार दिया।
यह भी पढ़ें
डीआरजी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 5-5 लाख के दो इनामी नक्सली ढ़ेर, 1 महिला नक्सली गिरफ्तार

ये सभी बाते दरभा डिवीजन कमेटी ने अपने प्रेस नोट में लिखी है
दरभा डिवीजन कमेटी ने लोगो से कहा हैं कि वे पुलिस के मुखबिर न बने। पुलिस उन्हें बहला फुसलाकर कर अपना मुखबिर बना रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार ग्रामीण जनता में फूट डालने के लिये षडयंत्र कर रही है। अपने प्रेस नोट में ग्रामीण लोगो से कहा की आपने गॉव को छोडक़र कर कही न जाये सभी मिल जुल कर गांव में रहे। पुलिस की मुखबिरी छोडक़र सम्मान पूर्वक नौकरी के लिये संघर्ष करो। अपनी ही सम्पति को लूटने वालो की मुखबिरी मत करो। आत्मसर्मपन करने वाले माओवादियों के विरोध करते हुये कहा है कि आत्मसमर्पण व गद्दारी की जिंदगी छोडक़र स्वाभिमान के साथ जियो। आपको लूटने वालो की गुलामी छोडक़र अपने जल, जंगल व जमीन के मालिक आप खुद बनो। कुछ लोग पुलिस वालों के बहकावे में आकर अपने घर गॉव छोडक़र सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, जगदलपुर जैसे शहरी इलाकों में रहकर पुलिस का साथ देकर और उनके साथ मिलकर पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त है ऐसे लोगो का विरोध करो

Police naxal encounter से जुड़ी खबरें पढऩे के लिए यहां CLICK करें

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो