scriptसीडी कांड पर नक्सलियों ने खोला मुंह जारी किया प्रेसनोट, योगी सरकार पर भी साधा निशाना, गरमायी राजनीति | Naxalites opened for the first time on CD scandal | Patrika News

सीडी कांड पर नक्सलियों ने खोला मुंह जारी किया प्रेसनोट, योगी सरकार पर भी साधा निशाना, गरमायी राजनीति

locationबस्तरPublished: Nov 04, 2017 04:20:48 pm

Submitted by:

ajay shrivastav

आधीरात को पत्रकार की गिरफ्तारी आपातकाल की याद दिलाती है। नक्सलियों ने यूपी में बढ़ रहे साम्प्रदायिक विद्वेष के लिए को जिम्मेदार ठहराया।

योगी सरकार पर भी साधा निशाना
जगदलपुर/सुकमा. नक्सलियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रेसनोट जारी किया है। जिसमें छत्तीसगढ़ प्रदेश सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार तक राजनीति में खलबली मच गई है। यहां तक कि उत्तर प्रदेश सरकार पर साम्प्रदायिक तनाव बढ़ाने का आरोप लगाने की बात प्रेस नोट के जरिए अपनी बात रखी है। मंत्री राजेश मुणत के सीडी वाले मामले को लेकर नक्सलियों में भी गहमागहमी शुरू हो गई है। प्रदेश सरकार पर पत्रकारों का मुंह बंद करने के आरेाप लगा रहें है नक्सली। नक्सलियों ने पहली बार सीडी कांड में अपना मुंह खोला है और इस घटना की कड़ी निंदा की है।
पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी की निंदा की है
मिली जानकारी के अनुसार सुकमा जिले के अंतर्गत आने वाले दोरनापाल थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने प्रदेश सरकार एवं उत्तरप्रदेश सकार के खिलाफ नक्सलियों ने शुक्रवार रात को एक पर्चा प्रेसनोट जारी किया है जिसमें प्रदेश के मंत्री राजेश मुणत के सीडी कांड के मामले की बात कहीं है। नक्सलियों ने सीडी कांड पर लोगों के निशाने पर रही सरकार के मंत्री पर नक्सलियों ने भी निशाना साधा है। नक्सलियों ने सीडी कांड में सरकार द्वारा की गई जल्दबाजी और पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी की निंदा की है।
राजेश मूणत ने पैसे देकर सभी मीडिया का मुंह बंद करवाया दिया गया
वही नक्सलियों ने पर्चे में सीडी कांड के द्वारा सरकार की संलिप्तता की बात कही जा रही है। पर्चे में नक्सलियों द्वारा यह कहा गया है कि राजेश मूणत ने पैसे देकर सभी मीडिया का मुंह बंद करवाया दिया गया है। दक्षिण सब जोनल ब्यूरो के नाम से जारी इस पर्चे में कहा गया है कि आधी रात को पत्रकार की गिरफ्तारी हमें आपातकाल की याद दिलाती है। यह सरकार की तानाशाही भर कदम है। नक्सलियों ने उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे साम्प्रदायिक विद्वेष के लिए यूपी की योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।
मामले को दबाने की कोशिश की जा रही है
कांड पर पहली बार नक्सलियों ने मुंह खोला है। इस सीडी कांड में नक्सली मूणत की संलिप्तता मानते है। उनका यह कहना है कि सरकार और मंत्री ने इस मामले में मीडिया को पैसे के बल पर चुप करा दिया और उसे अपने पक्ष में कर लिया। और मामले को दबाने की कोशिश की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो