script3 इनामी सहित 7 नक्सली ने डाले हथियार, उनकी निशानदेही पर बरामद हुआ बड़ी मात्रा में नक्सली जखीरा | Naxalites surrender front of police, Weapons and jilatin recovered | Patrika News
जगदलपुर

3 इनामी सहित 7 नक्सली ने डाले हथियार, उनकी निशानदेही पर बरामद हुआ बड़ी मात्रा में नक्सली जखीरा

सुकमा पुलिस के सामने 7 नक्सलियों ने आत्म समर्पण (surrendered) किया है, जिसमें एक लाख इनामी बारूद सप्लायर (Gunpowder supplier) भी शामिल है।

जगदलपुरAug 11, 2019 / 05:45 pm

Badal Dewangan

naxal surrender

3 इनामी सहित 7 नक्सली ने डाले हथियार, उनकी निशानदेही पर बरामद हुआ बड़ी मात्रा में नक्सली जखीरा

सुकमा. पुलिस को आज एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है जिसमें कुछ 7 नक्सलियों ने मुख्यधारा में लौटने की ख्वाहिश लिए पुलिस के सामने अपने हथियार डाले है। सरेंडर नक्सलियों की निशानदेही पर जवानों ने बड़ी मात्रा में नक्सली सामाग्री बरामद की है। इसकी पुष्टि एसपी शलभ सिंहा ने कर दी है।

यह भी पढ़ें

जवानों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मार गिराए 12 नक्सली, 7 के शव बरामद

3 इनामी नक्सली सहित कुल 7 लोगों ने सरेंडर किया
जानकारी के मुताबिक, सुकमा जिले में लगातार चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान व नक्सली उन्मूलन अभियान के तहत कई नक्सली गिरफ्तार हो रहे है वहीं कई नक्सली मुख्यधारा में लौटकर अपना जीवन सफल बनाने में लगे है। इसी के तहत आज सुकमा पुलिस के सामने ३ इनामी नक्सली सहित कुल ७ लोगों ने पुलिस के सामने अपने आप को सरेंडर किया है। जिसमें एक बारूद सप्लायर भी शामिल है। आत्म समर्पित नक्सलियों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होनें जवानों को ऐसी जगह बताई जहां नक्सलियों ने अपने सामान छिपाए थे।

नक्सलियों से और पूछताछ की जा रही है
उनकी निशानदेही पर जिला बल की पुलिस जब मौके पर पहुंची तो उनके होश उड़ गए। पुलिसने उनके बताई जगह पर छापा मारातो पुलिस को 35 किलो जिलेटिन रॉड बरामद हुआ। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि, आत्म समर्पित नक्सलियों से और पूछताछ की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो