script

नए बने 50 सीटर मातृ शिशु अस्पताल में लगी आग, लाखों के नुकसान का अनुमान

locationजगदलपुरPublished: Aug 18, 2019 11:21:48 am

Submitted by:

Badal Dewangan

दंतेवाड़ा के गीदम में अस्पताल में लगी आग, सामान जलकर खाक

hospital fire

नए बने 50 सीटर मातृ शिशु अस्पताल में लगी आग, लाखों के नुकसान का अनुमान

गीदम/ दंतेवाड़ा. जिले के गीदम में नव निर्मित अस्पताल में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई बताया जा रहा है कि, सुबह ७ बजे ये आग लगी और धीरे धीरे फैलती गई जिसमें लाखों के सामान का अनुमान लगाया जा रहा है। आग लगने का कारण शॉट सर्किट को बताया जा रहा है।

Read more : पढि़ए एक ऐसी जगह के बारे में जहां 72 सालों में पहली बार लहराया तिरंगा


जानकारी के मुताबिक गीदम के नवनिर्मित 50 सीटर मातृ व शिशु अस्पताल कर्मियों के अनुसार सुबह लगभग 7 बजे शार्टसर्किट के कारण अस्पताल में आग लग गई। जल्दी ही आग ने भीषण रूप ले लिया और चारो तरफ फैलने लगी। आग लगने के कारण मरीज व परिजनों में अफरा तफरी मच गई। आग लगने की सूचना मिलने पर अस्पताल के सभी अधिकारी कर्मचारी व नगर के नागरिक पहुंच गए। कर्मियों ने बताया कि अस्पताल में लगे अग्निरोधी उपकरण के द्वारा शीघ्र आग में काबू पाया जा सका। जबकि आग लगने के डेढ घण्टे तक अग्निशमक मौके पर नही पहुंच पाई थी।

आग बुझाने में जुटे रहे
आग पर जल्द काबू पा लेने से बड़ा हादसा टल गया नही तो करोड़ो का नुकसान हो सकता था। घटना की सूचना मिलने ही गीदम थाना प्रभारी अजय सिन्हा आपने पूरे दल के साथ अस्पताल टीम के साथ आग बुझाने में जुटे रहे। मौके पर पहुचे जनप्रतिनिधियों ने कहा कि देखा जा रहा है कि विद्युत वायरिंग में लोकल वायर का उपयोग किया जा रहा है जिसके कारण लगातार शार्टसर्किट की घटनाओं के कारण आग लग रही है।गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही बीजापुर के नवनिर्मित जिला चिकित्सालय में भी शार्टसर्किट के कारण आग लग गयी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो