scriptबस्तर में एविएशन का नया दौर कल से होगा शुरू, एक साथ मिलेगी तीन फ्लाइट | New era of aviation in Bastar will start from tomorrow | Patrika News
जगदलपुर

बस्तर में एविएशन का नया दौर कल से होगा शुरू, एक साथ मिलेगी तीन फ्लाइट

रायपुर-हैदाराबाद के अलावा दिल्ली के लिए भी फ्लाइट हो रही शुरू

जगदलपुरMar 29, 2024 / 10:13 pm

Akash Mishra

बस्तर में एविएशन का नया दौर कल से होगा शुरू, एक साथ मिलेगी तीन फ्लाइट

जगदलपुर एयरपोर्ट

जगदलपुर। बस्तर में पब्लिक एविएशन का नया दौर शुरू होने जा रहा है। अब तक जहां जगदलपुर से सिर्फ एलायंस एयर की फ्लाइट ऑपरेट हो रही थी तो वहीं अब यहां से एलायंस की नियमित फ्लाइट के अलावा इंडिगो की नियमित फ्लाइट और दिल्ली की फ्लाइट भी शुरू होने जा रही है। 31 मार्च से शुरू हो रहे समर शेड्यूल में पहले दिन इंडिगो और एलायंस की हैदराबाद-जगदलपुर-रायपुर फ्लाइट ऑपरेट होगी तो वहीं इसके अगले ही दिन इन दो फ्लाइट के साथ ही दिल्ली की फ्लाइट भी शहर में लैंड करेगी। जगदलपुर एयरपोर्ट के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब एक दिन में तीन यात्री विमान यहां लैंड करेंगे। बस्तर अब पब्लिक एविशन के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है। एयरपोर्ट में सीमित संसाधनों के बावजूद यहां से सेवाओं के विस्तार की दिशा में पहल की जा रही है। यहां से दिल्ली की नियमित फ्लाइट शुरू होने से बस्तरवासियों को एक बड़ी सौगात मिली है तो वहीं रायपुर की फ्लाइट भी एक से दो हो जाने का फायदा लोगों को मिलेगा।
जबलपुर-दिल्ली के लिए ऑनलाइन बुकिंग जारी
शहर से जबलपुर-दिल्ली जाने वाले यात्रियों ने ऑनलाइन बुकिंग करवाना शुरू कर दिया है। एलायंस प्रबंधन के अनुसार पिछले एक सप्ताह से एलायंस एयर की वेबसाइट पर जाकर लोग टिकट बुक करवा रहे हैं। दिल्ली से यहां आने वाले यात्रियों ने बुकिंग करवाई है। इस सेवा का शुभारंभ 12 मार्च को हुआ था लेकिन इसके बाद समर शेड्यूल तक सेवा को रोका गया था। अब इसे शुरू किया जा रहा है। एलायंस एयर की इस फ्लाइट का शुरुआती किराया महज 2500 रुपए रखा गया है।
बैंगलोर, दिल्ली और गोवा की कनेक्टिविटी दे रही इंडिगो
इंडिगो की 31 मार्च से शुरू हो रही फ्लाइट से सबसे बड़ा फायदा लोगों को यह मिलने जा रहा है कि यह हैदराबाद एयरपोर्ट से लोगों को दिल्ली, बैंगलोर और गोवा जैसे शहरों की कनेक्टिविटी देगी। शहर के ट्रैवल एजेंट शैलेष अग्रवाल बताते हैं कि उनके अलावा शहर के बाकी एजेंट भी इस फ्लाइट के साथ लोगों को कनेक्टिंग फ्लाइट का टिकट करके दे रहे हैं। जगदलपुर से महज 4 से 6 घंटे में लोग दिल्ली, बैंगलोर, गोवा पहुंच पाएंगे।
अब यात्री भी बढ़ेंगे, सुविधाओं का हो विस्तार
शहर से अब एक की जगह तीन फ्लाइट शुरू होने जा रही है। ऐसे में एयरपोर्ट मेंं सुविधाओं का विस्तार बेहद जरूरी हो गया है। एयरपोर्ट में टर्मिनल बिल्डिंग से लेकर हर उस जरूरी चीज पर काम जरूरी है जिसे सेवा बेहतर हो सके। नाइट लैंडिंग के साथ ही तमाम संसाधनों के विस्तार की जरूरत यहां शुरुआत से ही है।

Home / Jagdalpur / बस्तर में एविएशन का नया दौर कल से होगा शुरू, एक साथ मिलेगी तीन फ्लाइट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो