नहीं बनी रायपुर में बात, डॉ. ने बताया 8 लाख का खर्च, सन्नी को अभी भी मदद की दरकार

नहीं बनी रायपुर में बात, डॉ. ने बताया 8 लाख का खर्च, सन्नी को अभी भी मदद की दरकार

Badal Dewangan | Publish: Sep, 04 2018 11:12:10 AM (IST) Jagdalpur, Chhattisgarh, India

डॉक्टरों ने सन्नी की स्थिति को क्रिटिकल बताते हुए इलाज करने से मना कर दिया। अब सन्नी का इलाज करने के लिए जिस हॉस्पीटल के डॉक्टर राजी है, उन्होंने इसके लिए चार स्टेप में सर्जरी की बात कहते हुए कुल सात से आठ लाख रुपए खर्च होने की जानकारी दी।

 

जगदलपुर. अपनी ही जिंदगी से जंग लड़ रहे सन्नी को मदद की दरकार है। पत्रिका में खबर छपने के बाद उसकी मदद के लिए आगे बढ़े रायपुर व बिलासपुर के एनजीओं ने जिस हॉस्पीटल में उसका इलाज कराने की बात कही थी, वहां के डॉक्टरों ने सन्नी की स्थिति को क्रिटिकल बताते हुए इलाज करने से मना कर दिया है। अब सन्नी का इलाज करने के लिए जिस हॉस्पीटल के डॉक्टर राजी है, उन्होंने इसके लिए चार स्टेप में सर्जरी की बात कहते हुए कुल सात से आठ लाख रुपए खर्च होने की जानकारी दी है। इसके बाद से सन्नी और उसका परिवार समाज से लेकर समाजसेवियों तक के पास अपने बच्चें की जान की गुहार लगा रहें है।

स्थिति क्रिटिकल होने की बात कहते हुए सर्जरी उनसे नहीं हो पाने की बात
गौरतलब है कि पत्रिका में प्रमुखता से खबर छपने के बाद रायपुर व बिलासपुर के कुछ समाजसेवियों जिनमें जिनेंद्र पारख व रविंद्र सिंह खत्री हैं, ने सन्नी से संपर्क किया और उन्होंने उनकी मदद की पेशकश की। सन्नी ने राजधानी जाकर उनके बताए डॉक्टरों से मुलाकात की और अपना चेकअप करवाया। लेकिन डॉक्टरों ने उसकी स्थिति क्रिटिकल होने की बात कहते हुए सर्जरी उनसे नहीं हो पाने की बात कही। इसके बाद निराश सन्नी वापस जगदलपुर लौट आया है। हालांकि इसी दौरान वे पिछले डेढ़ साल से जिस निजी हॉस्पिटल में इलाज करा रहें है, वहां के डॉक्टरों ने चारों स्टेप की सर्जरी करने पर हामी भर दी है। रुपयों की तंगी के चलते बात नहीं बन पाई। इसलिए निराश सन्नी व उसका परिवार वापस आ गया है, और मदद की लोगों से गुहार लगा रहा है।

शहर के लोग मदद के लिए बढ़ा रहे हाथ
एेसा नहीं है कि सन्नी की मदद के लिए कोई आगे नहीं आ रहा है। पत्रिका में खबर छपने के बाद सन्नी की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। सोमवार को भी कुछ लोग उनके घर पहुंचे और आर्थिक सहायता की। लेकिन आठ लाख की रकम तक पहुंचने के लिए अभी सन्नी को लंबा सफर तय करना बचा है।

दो महीने से है मदद के लिए लगा रहे गुहार
गौरतलब है कि 27 वर्षीय सन्नी नत्थानी पैदायशी विकलांग हैं, और वह एक होटल में मजदूरी का काम करता है। कुछ माह पहले जब उसके कान से खून निकला तो उसने हॉस्पिटल में जांच करवाई। इसी बीच तेजी से तबीयत भी बिगड़ती चली गई। अंत में डॉक्टरों ने सन्नी के इलाज के लिए सर्जरी करना जरूरी बताया जो चार स्टेप में होना है। इसके लिए कुल सात लाख रुपए लगने की जानकारी दी। इसके बाद से परिवार आर्थिक सहायता के लिए दर दर भटक रहें है। डॉक्टरों का कहना है कि यदि महीने भर के अंदर उसके शुरूआती दो स्टेप की सर्जरी नहीं कराई गई तो यह परेशानी मस्तिष्क तक पहुंच सकता है और उसका मानसिक संतुलन या फिर जान को भी खतरा है। सन्नी की तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही है, अब उसकी एक आंख से भी दिखना धीरे धीरे कम हो रहा है।

इस खाते में पैसे भेजकर कर सकते हैं मदद
मदद के लिए यह करें
एकाउंट नाम - सन्नी नत्थानी,
बैंक का नाम - बैंक ऑफ इंडिया
एकाउंट नंबर- 904210110006881,
आइएफएससी कोड - बीकेआइडी0009042
फोन नंबर - 9294834902

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned