script

अब बस्तर के सरकारी स्कूलों के बच्चें भी बोलेगें फर्राटेदार अंग्रेजी

locationजगदलपुरPublished: Apr 26, 2019 05:26:14 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

जिले के सभी ब्लॉक के प्रमुख सरकारी स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम में करवाई जाएगी पढ़ाई

school children

अब बस्तर के सरकारी स्कूलों के बच्चें भी बोलेगें फर्राटेदार अंग्रेजी

जगदलपुर. बस्तर जिले के सभी ब्लॉक में स्थित प्रमुख सरकारी स्कूलों में अंग्रेजी मीडियम में पढ़ाई करवाई जाएगी। शहर में सदर और बस्तर हाई स्कूल में अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाई होगी। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी एचआर सोम ने बताया कि जरूरतमंद और ग्रामीण इलाके के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जा रहा है। इन स्कूलों के छात्र-छात्राओं को निशुल्क पाठ्य पुस्तक, गणवेश और मध्याह्न भोजन जैसी सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

प्रशिक्षित शिक्षकों की पदस्थापना की जा रही है
अंग्रेजी माध्यम वाले सरकारी स्कूलों में फर्नीचर आदि की समुचित व्यवस्था भी की गई है। बच्चों को पढ़ाने के लिए योग्य और प्रशिक्षित शिक्षकों की पदस्थापना की जा रही है। डीईओ ने अभिभावकों से अपील की है कि वे सरकारी अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में अपने बच्चों का ज्यादा से ज्यादा संख्या में प्रवेश करवाएं।

जिले के इन स्कूलों में होगी अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाई
जिले के इन ब्लॉक के स्कूलों में अंग्रेजी में पढ़ाई जगदलपुर- शा. प्राथ. शाला सदर, शा. बहु. उमावि बकावंड- शा. प्राथ. शाला, शास. पूर्व मा. शा. बा तोकापाल- शा. प्राथ. शाला, शा. पूर्र्व मा. शाला दरभा- शा. प्राथ. शाला, शा. पूर्व मा. शा बास्तानार- शा. प्राथ. शाला, पूर्व माध्यमिक किलेपाल २ बस्तर- शा. प्राथ. शाला भानपुरी, शा. पूर्व मा. शा. फरसागुड़ा लोहण्डीगुड़ा- शा. प्राथ. शाला धाराउर, शा. पूर्व मा. शा. धाराउर

ट्रेंडिंग वीडियो