अब स्कूल कॉलेजों के करीब नहीं बेच सकेंगे गुटखा व सिगरेट, जानिए क्यों

अब स्कूल कॉलेजों के करीब नहीं बेच सकेंगे गुटखा व सिगरेट, जानिए क्यों
अब स्कूल कॉलेजों के करीब नहीं बेच सकेंगे गुटखा व सिगरेट, जानिए क्यों

Badal Dewangan | Updated: 12 Oct 2019, 04:16:23 PM (IST) Jagdalpur, Jagdalpur, Chhattisgarh, India

राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के दौरान जिले के सभी स्कूलों में पर्यटन स्थलों में गुटखा सिगरेट बेटना गैरकानूनी माना जाएगा

जगदलपुर. राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत जिले के सभी स्कूलों और पयर्टन स्थलों को तंबकू मुक्त क्षेत्र बनाया जाएगा। शुक्रवार को सीएमएचओ ने जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक ली।

Read More: PMGSY के इंजीनियर, टेक्नीकल असिस्टेंट समेत तीन लोगों का नक्सलियों ने किया अपहरण, इलाके में दहशत

तम्बाकू मुक्त क्षेत्र बनाया जाएगा
इस बैठक में तंबाकू और पान मसाला के सेवन को बंद करने स्थानीय बोलियों में प्रचार-प्रसार किया जाएगा।जिले में स्थित चित्रकोट और तीरथगढ़ पर्यटन स्थल की सीमा से 100 गज दूरी पर पीली लाईन खींचकर इसे तम्बाकू मुक्त क्षेत्र बनाया जाएगा।

Read More: नक्सलियों ने कहा, 3 साल से कर रहे थे बर्दाश्त, नहीं माना इसलिए उतारा मौत के घाट

श्रम विभाग के सहयोग से कार्य किया जाएगा
इसके साथ ही सभी शैक्षणिक संस्थानों को भी तम्बाकू मुक्त क्षेत्र बनाकर टीआईएफआई अवार्ड के लिए नामांकित करने की कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही सभी शासकीय कार्यालयों के साथ ही निर्माण स्थलों को भी तंबाकू मुक्त क्षेत्र बनाने के लिए श्रम विभाग के सहयोग से कार्य किया जाएगा।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned