इन राज्यों से प्याज आने के बाद प्याज के दाम में जल्द आएगी कमी, इन दुकानों में भी मिलेगा प्याज

खाद्य विभाग ने प्याज के दाम पर लगाम लगाने के लिए योजना तैयार किया है। जिसमें पीडीएस दुकानों में भी प्याज बेचने की बात कही जा रही है।

जगदलपुर . थोक में 35 से 40 रुपए प्रति किलो तक बिकने वाला प्याज, लोकल मंडियों में 50-55 रुपये किलो तक बिक रहा है। संजय बाजार के प्याज सप्लायर का कहना है कि अब गुजरात, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से प्याज की नई फसल आने से राहत मिलने लगेगी। प्याज के दाम अब नीचे गिर रहे हैं। व्यापारी ने बताया कि आगामी 15 दिनों में प्याज के रेट में भारी गिरावट आने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि प्याज की कीमत 120 रुपए तक बढ़ चुकी थी। अन्य राज्यों से प्याज की आपूर्ति कम नहीं होने का असर प्याज के रेट पर पड़ा था। एक माह बाद प्याज के दाम में फिर गिरावट होने लगी है। मंडी व्यापारी श्रीकांत मिश्रा ने बताया कि गुजरात, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से प्याज की नई फसल आने से दाम कम होंगे। आपूर्ति बढऩे के साथ-साथ लगातार प्याज के रेट भी कम हो रहे हैं। आमलोगों को अभी राहत नहीं मिल रही है। लोकल मंडियों में प्याज की कीमत में मामूली कमी देखने को मिल रही है। थोक में प्याज के रेट आधे हो गए हैं।

खाद्य विभाग राहत दिलाने नहीं कर रहा है पहल
खाद्य विभाग ने प्याज के दाम पर लगाम लगाने के लिए योजना तैयार किया है। जिसमें पीडीएस दुकानों में भी प्याज बेचने की बात कही जा रही है। नगरी निकाय चुनाव में आचार संहिता के दौरान इस योजना पर काम नहीं किया गया था। फिर से पीडीएस दुकानों से प्याज बिक्री करने पर विचार किया जा रहा है।

Show More
Badal Dewangan
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned