अब पूरे बस्तर जिले में घर तक फल सब्जी की होगी ऑनलाइन डिलीवरी, बस इस वेबसाइट पर जाकरada करना होगा ये

जिला प्रशासन द्वारा बस्तर जिले में भी ऑनलाइन डिलीवरी वेबसाइट सीजीहाट की सेवा प्रारम्भ किया गया है।

 

By: Badal Dewangan

Published: 23 Apr 2020, 12:00 PM IST

जगदलपुर. लॉकडाउन की अवधि में लोगों को फल.सब्जी घर बैठे ही आसानी से उपलब्ध हो सके इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फल- सब्जी ऑनलाइन डिलीवरी वेबसाइट सीजीहाट का लोकार्पण कुछ दिन पहले किया था। जिला प्रशासन द्वारा बस्तर जिले में भी ऑनलाइन डिलीवरी वेबसाइट सीजीहाट की सेवा प्रारम्भ किया गया है।

घर पहुंच सेवा देने के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल
लॉकडाउन की अवधि में फल- सब्जी आदि की दुकानें खुली रखने की अनुमति दी गई है फिर भी फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए यह अच्छा होगा कि फल एवं सब्जी की घर पहुंच सेवा ऑनलाइन आर्डर करने पर लोगों को मिल सके। इसके लिए छत्तीसगढ़ शासन की एजेंसी चिप्स द्वारा फल एवं सब्जी घर बैठे ऑनलाइन आर्डर करने और फल तथा सब्जी की घर पहुंच सेवा देने के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल बनाया है जिसे सीजीहाट नाम दिया गया है जो सीजीहाट.इन पर उपलब्ध है। इसमें किसान विक्रेता के रूप मेंए नागरिकगण ग्राहक के रूप मेंए युवा डिलीवरी बाय के रूप में पंजीयन कर इस संस्था से जुड सकते हैं।

इन नंबरो पर फोन कर कर सकते हैं आर्डर
फल-सब्जी के वेंडर जो इस पोर्टल के माध्यम से सेवा देना चाहते हैं वे इस पर ऑनलाइन अपना पंजीयन कर सकते हैं। वेडरों के लिए यह सुविधा नि:शुल्क प्रदाय की जा रही है। फल.सब्जी खरीदने के इच्छुक ग्राहक इस पोर्टल पर पंजीयन करके अपने पसंद के वेंडर को ऑनलाइन आर्डर दे सकते हैं। ग्राहकों के लिए भी पंजीयन नि:शुल्क है। फल एवं सब्जी का मूल्य ग्राहकों को ऑनलाइन दिखाई पड़ेगा। वेबसाइट में एसएमएस नोटिफिकेशन तथा आर्डर ट्रैकिंग की व्यवस्था भी की गई है। इसके अतिरिक्त किसी प्रकार की शिकायत होने पर ऑनलाइन शिकायत भी दर्ज करा सकेंगे। शीघ्र ही यह सेवा अन्य सामग्रियों जैसे दूध, किराना सामान, कपड़े, शहद, वनोपज, अण्डे आदि के लिए भी उपलब्ध होगी। इस सुविधा की अधिक जानकारी के लिए आयुक्त नगर पालिक निगम 07782-221055 उप संचालक कृषि 07782-222225, उप संचालक उद्यान 07782-231536 से संपर्क कर सकते है।

Badal Dewangan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned