scriptपहचान वाला समझकर हाथ हिलाकर हैप्पी होली कहना पड़ गया भारी, कर दी डंडे से पिटाई, और फिर…. | People beaten for wish Happy Holi, police wrote FIR in Jagdalpur | Patrika News

पहचान वाला समझकर हाथ हिलाकर हैप्पी होली कहना पड़ गया भारी, कर दी डंडे से पिटाई, और फिर….

locationजगदलपुरPublished: Mar 13, 2020 01:20:07 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

होली के दिन शहर में कुछ लोगों के ग्रुप ने जगह-जगह की मारपीट, मामला पहुंचा थाने।

marpit

पहचान वाला समझकर हाथ हिलाकर हैप्पी होली कहना पड़ गया भारी, कर दी डंडे से पिटाई, और फिर….

जगदलपुर. होली के दिन पंडरीपानी में असामाजिक तत्वों ने पहले एक मजदूर राजू मांझी को कमर में चाकू मारा। इसके बाद लौटते समय जब एक पहचान वाले ने हैप्पी होली कहा तो बदलेे में यह लोग सुरजीत सिंह बेसरा, सुनिष्ठ ठाकुर, रौनक ठाकुर और विनय चौहान की भी लाठी डंडे से पिटाई कर दी। यह सभी राजेंद्र प्रसाद वार्ड के बहाद्दुर गुड़ा के निवासी है। पीडि़तों का कहना है कि उनकी पिटाई देख आस-पास के गांव वाले बाहर निकल आए और उन्होंने जब इसका विरोध किया तब जाकर वे लोग मौके से भागे। पुलिस ने घटना के ४८ घंटे बाद आरोपी नवीन उर्फ राजू झा, लव कुमार गुप्ता, त्रिलोक व अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। वहीं चाकूबाजी में घायल राजू मांझी दो दिन से डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में भर्ती है।

पिटाई देखी तो घरों से महिलाएं बाहर निकली और आरोपियों को दौड़ाया
परपा पुलिस के मुताबिक होली के दिन शाम ४.३० बजे राजेंद्र प्रसाद वार्ड में रहने वाले विनय चौहान अपने तीन साथियों के साथ दो बाइक पर केशलूर अपने ड्राइवर को पैसे देने जा रहे थे। इसी दौरान पंडरीपानी में पेट्रोल पंप के करीब सामने से आ रही बाइकों में एक युवक पहचान का नजर आया। उन्होंने होली की बधाई देते हुए उससे हैप्पी होली कहा। इसके बाद वे कुछ आगे बढ़े ही थे कि वे लोग उनके पास पहुंचे और बिना कुछ बात किए मारपीट शुरू कर दी। जब उनके बीच-बचाव में दोस्त आए तो उपपर भी लाठी डंडो से हमला कर दिया। एक दर्जन से अधिक लोग करीब १५ मिनट तक चारों को पीटते रहे। जब गांव वालों ने इनकी पिटाई देखी तो घरों से महिलाएं बाहर निकली और आरोपियों को दौड़ाया तब जाकर वे भागे। इसके बाद वे सभी किसी तरह परपा थाने पहुंचे और अपनी शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद जब उनकी तबीयत ठीक लगी और मामले पर जब कार्रवाई नहीं हुई वे गुरुवार को फिर परपा थाने पहुंचे और एफआईआर दर्ज कराने थाने पहुंचे।

अब घर पहुंच रहे धमकी देने
पीडि़त लोगों का कहना है कि घटना के बाद जब से उन्होंने परपा थाने में शिकायत दर्ज कराई है, तब से वे युवक उनके घर में समय-समय पहुंचकर धमकी दे रहा है। ऐसे में उनका परिवार घबराया हुआ है। उन्होंने पुलिस से भी इसकी शिकायत की है।

मारपीट का वीडियो भी वायरल
इस पूरी मारपीट का सोशल मीडिया में वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसमें साफ देखा जा रहा है कि कुछ लोगों का ग्रुप इन लडक़ों पीट रहे हैं। इस वीडियो के आने के बाद ही पीडि़त पक्ष व उनके परिवार के लोग अब एसपी से इसकी शिकायत की तैयारी कर रहे हैं।

पुलिस का प्लान हुआ फेल, एक दर्जन से अधिक मारपीट की घटना
होली को लेकर पुलिस पिछले एक हफ्ते से तैयारी कर रही थी। लेकिन उनका यह प्लान फेल हो गया। होली के दिन शहर के अलग-अलग इलाकों में करीब एक दर्जन से अधिक मारपीट के मामले सामने आए हैं। वहीं गीदम रोड में एक वाहन में भी झगड़े के दौरान तोडफ़ोड़ की बात सामने आई है। वहीं सडक़ हादसे के भी १६ से अधिक मामले दर्ज किए गए है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो