scriptबस्तर में सीपीआई के उम्मीदवार से आगे चल रहा है नोटा, कांग्रेस उम्मीदवार की जीत तय | People give vote NOTA more then CPI candidate in Bastar Lok Sabha seat | Patrika News

बस्तर में सीपीआई के उम्मीदवार से आगे चल रहा है नोटा, कांग्रेस उम्मीदवार की जीत तय

locationजगदलपुरPublished: May 23, 2019 01:44:32 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

कांग्रेस उम्मीदवार दीपक बैज (Deepak Baij) 193619 वोटों के साथ बढ़त बनाये हुए हैं जबकि भाजपा (BJP) के बैदूराम कश्यप 165617 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर है लेकिन सबसे रोचक बात ये हैं की सीपीआई (CPI) के उम्मीदवार रामु राम मौर्या को नोटा से भी कम वोट मिले हैं।

nota in bastar

बस्तर में सीपीआई के उम्मीदवार से आगे चल रहा है नोटा, कांग्रेस उम्मीदवार की जीत तय

बस्तर. छत्तीसगढ़ के बस्तर संसदीय क्षेत्र (Bastar Lok Sabha Seat) के तहत आने वाले दंतेवाड़ा में 9 अप्रैल को नक्सली हमले में बीजेपी विधायक भीम मंडावी (Bhima Mandavi) की मौत हो गई थी, लेकिन इसके बावजूद इस क्षेत्र में लोग बड़ी संख्या में मतदान के लिए निकले थे।

यहां कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (Bhartiy Janta Party) के बीचे सीधा मुकाबला है।बस्तर लोकसभा सीट पर छह चरण के रुझान आ गए है और कांग्रेस के दीपक बैज 193619 वोट से आगे चल रहे हैं और इस रुझान को देखते हुए कांग्रेस प्रत्याशी की जीत तय मानी जा रही है।
सीपीआई के उम्मीद्वार से ज्यादा वोट नोटा को

कांग्रेस उम्मीदवार दीपक बैज 193619 वोटों के साथ बढ़त बनाये हुए हैं जबकि भाजपा के बैदूराम कश्यप 165617 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर है लेकिन सबसे रोचक बात ये हैं की सीपीआई के उम्मीदवार रामु राम मौर्या को नोटा से भी कम वोट मिले हैं। जहाँ 18272 लोगों ने नोटा का बटन दबाया है तो सीपीआई को महज 14084 वोट मिले हैं।
बस्तर सीट पर 66.04 फीसदी वोटिंग

बस्तर लोकसभा सीट (Bastar Lok Sabha Seat) पर पहले चरण में 11 अप्रैल को वोटिंग हुई थी। इस दौरान कुल 66.04 फीसदी मतदान रिकॉर्ड किया गया था। इस संसदीय क्षेत्र में कुल 13 लाख 77 हजार 946 वोटर हैं, जिनमें से कुल 9 लाख 9 हजार 943 वोटरों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो