चिलचिलाती गर्मी में दिनभर जूझते रहे लोग, बूंद-बूंद पानी व हवा के लिए भी पड़ा तरसना

आपूर्ति समस्या - बारिश से पहले मेंटनेंस के नाम पर दस घंटे बिजली बाधित...मेंटेनेंस के बाद भी नहीं हो पा रही बिजली व जल आपूर्ति।

By: Eshwar Prashad Panigrahi

Published: 22 May 2018, 03:37 PM IST

तीखी चुभनभरी धूप से लोगों की टूटी हिम्मत, दिनभर पानी व हवा भी नहीं हुआ नसीब

जगदलपुर . प्री-मॉनसून मेंटनेंस को लेकर सोमवार को शहर के आठ वार्डों में 10 घंटे तक बिजली गुल रही। हालांकि सोमवार को मौसम ने भी लोगों को साथ दिया और अधिकतम तापमान 30 डिग्री ही पहुंचा। बावजूद इसके लोगों को काफी दिक्कत उठानी पड़ी। सुबह सात बजे से बिजली गुल होने के चलते सुबह तो नल नहीं आया वहीं शाम 6 बजे तक मेंटनेंस कार्य चलने के कारण देर रात तक भी पेयजल की दिक्तक रही।

दूसरे वार्डों के नल व रिश्तेदार का लिया सहारा
वहीं दोपहर भर या तो लोगों के लिए दूसरे वार्डों का नल सहारा बने या फिर रिश्तेदार। निगम का टेंकर के जरिए पानी पहुंचानें का कार्य भी पूरी तरह फेल रहा। पांच से सात टेंकरों के जरिए वार्डों में पानी पहुंचाने की कोशिश में लगा निगम वार्डवासियों को राहत नहीं दिला सका। वार्ड के गिनती के लोग ही इस टेंकर के पानी का उपयोग कर सके। बाकियों को मौका ही नहीं मिल सका।

रात में वार्डवासियों ने ली राहतभरी सांस
सोमवार को सुबह 7 बजे से लालबाग, सनसिटी, आमागुड़ा, हाटकचोरा, आईजी बंगला रोड, पुलिस लाइन, पथरागुड़ा, बृजराज नगर, सांई कालोनी में सोमवार को बिजली बंद रही। दिनभर के बाद शाम 4 बजे तक बिजली आ जानी चाहिए थी, लेकिन मरम्मत कार्य शाम करीब छह बजे तक काम चलता रहा। इसके बाद घरों में बिजली पहुंची और तब कहीं जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

तीखी चुभनभरी धूप से लोगों की टूटी हिम्मत, दिनभर पानी व हवा भी नहीं हुआ नसीब...

आज इन वार्डों में रही बिजली गुल
अवंतिका कॉलोनी, नयामुंडा, संतोषी वार्ड, साकेत कॉलोनी, वृंदावन कॉलोनी, इंजीनियरिंग कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज, बस्तर विश्व विद्यालय, नवोदय विद्यालय, धरमपुरा रामकृष्ण आश्रम इलाके में सोमवार को बिजली बंद रहेगी।

5 दिन पूरा, 4 दिन और बाकी
मॉनसून के पहले शहर के बिजली व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए विद्युत विभाग ने जो शेड्यूल जारी किया उसमें शहर में में नौ दिनो तक नौ घंटे बिजली अलग-अलग वार्डों में बंद करने की बात कही थी। यह मेटनेंस का कार्य 18 मई से शुरू हुई थी। तीन दिन काम पूरा हो चुका है। आने वाले छह दिनो तक और अलग-अलग वार्डों में बिजली गुल रहेगी और लोगों को इस समस्या से दो चार होना पड़ेगा।

कल इन वार्डों की है बारी
कुम्हारपारा, मैत्री संघ, शहीद पार्क, अशोका लाइफ स्टाइल, डोंगरीपारा, कंगोली, इंडस्ट्रीयल एरिया में मंगलवार को बिजली सप्लाई प्रभावित रहेगी।

Eshwar Prashad Panigrahi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned