नक्सल विरोधी अभियान में मिली पुलिस को सफलता, दो लाख इनामी सहित 3 नक्सली गिरफ्तार

नक्सल विरोधी अभियान में मिली पुलिस को सफलता, दो लाख इनामी सहित 3 नक्सली गिरफ्तार

Badal Dewangan | Updated: 10 Aug 2019, 01:34:24 PM (IST) Jagdalpur, Jagdalpur, Chhattisgarh, India

दंतेवाड़ा में दरभा डिवीजन (Darbha Division) में सक्रिय 3 नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार (Naxal Arrest) करने में सफलता (Success) पाई है।

जगदलपुर. नक्सल विरोधी अभियान (Anti naxal operations) के तहत सर्चिंग पर निकले जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिसमें एक दो लाख इनामी सहित जवानों ने कुल तीन नक्सलियों को पकडऩे में सफलता पाई है। बताया जा रहा है कि, ये तीनों नक्सली कई वारदातों में शामिल थे।

दरभा डिवीजऩ में सक्रिय
मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस द्वारा चलाए गए नक्सल विरोधी अभियान के तहत जवानों को लगातार सफलता हाथ लग रही है। ऐसे ही आज सर्चिंग पर निकले जवानों ने 3 नक्सलियों को पुलिस ने अलग अलग थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। दरभा डिवीजऩ में सक्रिय स्मॉल एक्शन टीम का सदस्य जोगा को मुखबिर की सूचना पर समेली से संयुक्त पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है।माओवादी जोगा एक बोलेरो वाहन में सवार होकर पालनार से होकर समेली की ओर जा रहा था। गिरफ्तार जोगा के निशानदेही पर पुलिस ने निलावाया के पहाडिय़ों से कोडेक्स वायर, डेटोनेटर, बारूद, लोहे का सरिया समेत अन्य सामग्री भी पुलिस ने जप्त किया है। माओवादी जोगा पर हत्याए लूट और मारपीट करने जैसी घटनाओं में शामिल था।

ऐसे ही दो जनमिलिशिया सदस्य को कटेकल्याण साप्ताहिक बाजार से डीआरजी और सीआरपीएफ की टीम ने घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है। ये दोनों नक्सली हूंगा और बामन जनमिलिशिया सदस्य के रूप में काम कर रहे थे। दोनों नक्सलियों पर पुलिस रेकी करने का काम करते थे।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned