नक्सली हुर्रा के मरने के बाद डिप्टी कमांडर का पदभार संभालने वाली 8 लाख इनामी महिला नक्सली गिरफ्तार

नक्सली हुर्रा के मरने के बाद डिप्टी कमांडर का पदभार संभालने वाली 8 लाख इनामी महिला नक्सली गिरफ्तार
नक्सली हुर्रा के मरने के बाद डिप्टी कमांडर का पदभार संभालने वाली 8 लाख इनामी महिला नक्सली गिरफ्तार

Badal Dewangan | Publish: Aug, 27 2019 05:28:19 PM (IST) Jagdalpur, Jagdalpur, Chhattisgarh, India

2013 से कटेकल्याण एरिया कमेटी में सक्रिय महिला नक्सली (Female naxalites) को कुछ महिने पहले ही बनाया गया था डिप्टी कमांडर

जगदलपुर. पुलिस द्वारा चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान में एक और सफलता हाथ लगी है, जिसमें पुलिस को एक ८ लाख इनामी महिला नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता पाई हैै। बताया जा रहा है कि, ये महिला नक्सली कई वारदातों में शामिल थी।

Read More : जवानों को देख छिप रहे थे नक्सली, तलाशी ली तो मिला भारी मात्रा में मौत का सामान

घेरकर किया गिरफ्तार
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कटेकल्याण के जवान दंतेवाड़ा की महिला कमांडो व सीआरपीएफ की १९५वीं बटालियन नक्सली उन्मूलन अभियान के तहत सर्चिंग पर निकली थी तभी कटेकल्याण की एरिया कमेटी में कार्यरत महिला नक्सली डिप्टी कमांडर कोासी मंगली को घेरकर गिरफ्तार किया है।

Read More : 8 लाख के खूंखार इनामी डिप्टी कमांडर ने डाले हथियार, इन संगीन वारदातों को दे चुका है अंजाम

हुर्रा के मारे जाने के बाद बनी थी डिप्टी कमांडर
गिरफ्तार महिला नक्सली 2013 में कटेकल्याण एरिया कमेटी की महिला सदस्य कमांडर पायके ने माओवादी संगठन में भर्ती करवाया था। कुन्ना डब्बा पुलिस नक्सली मुठभेड़ में कटेकल्याण एरिया कमेटी के डिप्टी कंमाडर हुर्रा के मारे जाने के बाद कवासी मंगली को डिप्टी कंमाडर बनाया गया था। गिरफ्तार महिला माओवादी नक्सली घटनाओं में शामिल रही है। शासन द्वारा प्लाटून कंमाडर 26 की डिप्टी कंमाडर महिला माओवादी कोवासी मंगली पर 08 लाख रुपये का ईनाम घोषित है।

Naxal Crime in sukma

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned