scriptथाने वाले बाबू मेरा तोता दिला दो | police station babu give me parrot | Patrika News

थाने वाले बाबू मेरा तोता दिला दो

locationजगदलपुरPublished: May 13, 2022 12:48:41 am

Submitted by:

Ajay Shrivastav

पिंजरे में बंद कर रखा था, चालाकी से हो गया रफूचक्कर, मालिक ने उसे तलाश कर उस तक जल्द से जल्द वापस दिलाने की मांग नगर कोतवाल से की है।

bird

तोता दगाबाजी करते हुए कहीं उड़ गया है। उसे खोज कर लाया जाए।

जगदलपुर। जगदलपुर सिटी कोतवाली में स्टेट बैंक रोड निवासी एक व्यक्ति ने अजीबो गरीब शिकायत दर्ज कराई है। इस व्यक्ति ने कोतवाली को दिए पत्र में बताया है कि उनका पालतू तोता उड़ गया है। मालिक ने उसे तलाश कर उस तक जल्द से जल्द वापस दिलाने की मांग नगर कोतवाल से की है।
यह वाकया इन दोनों सिटी कोतवाली में बेहद चर्चा का सबब बन गया है। दरअसल मनीष ठक्कर नमक व्यक्ति ने टीआई एमन साहू को आवेदन दिया है कि उसका तोता दगाबाजी करते हुए कहीं उड़ गया है। उसे खोज कर लाया जाए।
परिजन कर रहे पुकार, लौट आओ पंख पसार
इस तोते को ठक्कर परिवार ने बड़े लाड प्यार से पाला था। वे सुबह शाम परिवार के सदस्य की तरह उसकी देखभाल किया करते थे। लाड प्यार का यह नतीजा निकला की वह तोता नाज नखरे में सभी के सर चढ़ गया था। इसी का फायदा उठाकर वह पिंजरे से बाहर आया और फुर्र हो गया।
हजारों परिंदों में उसे तलाशने जुटेंगे जवान
अब तोता के घर से गुमी होने की शिकायत पुलिस के पास पहुंची है। जाहिर है कानून की चाक चौबंद व्यवस्था बनाए रखने तोते को तलाशना पुलिस की ड्यूटी है। वीआईपी सुरक्षा के बाद शहरी क्राइम से निपटने वाली पुलिस आसमान पर नजर गड़ाएगी। हजारों परिंदों में ठक्कर परिवार का तोता तलाशने की कवायद क्या रंग लायेगी यह भविष्य तय करेगा।
लड़ाकू से निपटें या उड़ाकू से पुलिस हैरान
इधर बस्तर की पुलिस नक्सली लड़ाकू से लड़ने प्रशिक्षित है। वह इनसे निपटने तो तैयार है। पर आसमान में उड़ान भरने वाले उड़ाकु को पकड़ने का उन्हें कोई तजुर्बा नहीं है। पुलिस हैरान है कि साहब पूछेंगे तो क्या जवाब देना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो