scriptबस्तरवासियों के लिए टोल बना रोड़ा, जानिए क्यों अब कार चालकों को 24 घंटे के अंदर वापस लौटने पर भी देने होंगे 90 रुपए | provision of exemption Bastar People in Jagdalpur toll plaza is over | Patrika News

बस्तरवासियों के लिए टोल बना रोड़ा, जानिए क्यों अब कार चालकों को 24 घंटे के अंदर वापस लौटने पर भी देने होंगे 90 रुपए

locationजगदलपुरPublished: Jan 29, 2020 01:17:21 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

पत्रिका ने जब इस मामले में टोल प्लाजा के लोगों से बात की तो उन्होंने बताया कि नया टेंडर लागू हो गया है। अब लोगों को कोई राहत नहीं मिलेगी।

बस्तरवासियों के लिए टोल बना रोड़ा, जानिए क्यों अब कार चालकों को 24 घंटे के अंदर वापस लौटने पर भी देने होंगे 90 रुपए

बस्तरवासियों के लिए टोल बना रोड़ा, जानिए क्यों अब कार चालकों को 24 घंटे के अंदर वापस लौटने पर भी देने होंगे 90 रुपए

जगदलपुर. रायपुर-जगदलपुर मार्ग पर बने टोल बस्तरवासियों के लिए परेशानी का सबब बन गए हैं। इनमें भी घाटलोहंगा टोल पर वसूल रहे मनमानी टैक्स से बस्तरवासी अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। दअरसल टोल शुरू होने पर स्थानीय लोगों को फायदा दिलाने की बात कहते हुए कार चालकों को ४५ की जगह २५ रुपए और २४ घंटे के अंदर वापस लौटने पर ४५ से ५० रुपए देने पर सहमति बनी थी। इसी तरह छोटी से लेकर बड़ी स्थानीय गाडिय़ों को छूट दिया जाता था। लेकिन एक साल बाद ही अपने किए वादे को टोल प्रबंधक भूल बैठा है। इतना ही नहीं अब तो २४ घंटे के अंदर वापस लौटने पर भी राहत नहीं मिल रही है।

इसी तहर की मनमानी करने पर होने पर राजनांदगांव में हुआ विवाद
कार चालकों से टोल प्लाजा में पूरे ९० रुपए वसूले जा रहे हैं। बस्तरवासि यों का कहना है कि यह धोखेबाजी है इसकी शिकायत की जाएगी। यदि नहीं माने तो टोल प्लाजा में उग्र आंदोलन भी किया जाएगा। मालूम हो कि इसी तरह की मनमानी से परेशान होकर राजनांदगांव में टोल प्लाजा में जमकर विवाद हुआ था और यहां के टोल को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। इसके बाद से अब तक यहां टैक्स वसूली शुरू नहीं हो सकी है।

राकेश मौर्य
पेशे से व्यापारी हूं। अक्सर खरीददारी के लिए रायपुर जाना-आना लगा रहता है। लगभग हर बार सुबह जाकर शाम तक वापसी हो जाती है। हर जगह टोल पर २४ घंटे के अंदर लौटने पर राहत मिलती है। लेकिन रायपुर-जगदलपुर मार्ग पर ऐसी व्यवस्था नहीं है। आदिवासी इलाका होने की वजह से यहां टोल की अनुमति और इसे लगाने पर भी सवाल उठता है। इस दिशा में पुलिस को भी ध्यान देना चाहिए। ताकि बस्तरवासियों का अधिकार न छीना जाए और उन्हें
राहत दी जाए।

सिर्फ कमर्शियल वाहनों को राहत
पत्रिका ने जब इस मामले में टोल प्लाजा के लोगों से बात की तो उन्होंने बताया कि नया टेंडर लागू हो गया है। अब लोगों को कोई राहत नहीं मिलेगी। स्थानीय में केवल कमर्शियल वाहनों से ही कम पैसे लिए जा रहे हैं। यह विभाग और उच्च अधिकारी का आदेश है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो