scriptबस्तर में कल होगी राहुल गांधी की सभा, कांग्रेस के दिग्गज मंत्री नेता होंगे शामिल | Rahul Gandhi will take aam sabha tomorrow in Bastar | Patrika News

बस्तर में कल होगी राहुल गांधी की सभा, कांग्रेस के दिग्गज मंत्री नेता होंगे शामिल

locationजगदलपुरPublished: Feb 15, 2019 03:34:26 pm

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी और मंत्री बस्तर पहुंचेंगे।

rahul gandhi

बस्तर में कल होगी राहुल गांधी की सभा, कांग्रेस के दिग्गज मंत्री नेता होंगे शामिल

जगदलपुर. राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को लोहांडीगुड़ा के धुरागांव में सभा करेंगे। लेकिन इसके 24 घंटे पहले बस्तर में दिग्गजों का जुटना शुरू हो जाएगा। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी और मंत्री बस्तर पहुंचेंगे।
इतना हीं नहीं प्रदेश प्रभारी और ओडिशा से कांग्रेस के दिग्गज नेता भी बस्तर पहुंचना शुरू जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ गुरुवार को राहुल की सभा की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए टेंट तैयार करने से लेकर मंच में कौन कौन रहेगा और सुरक्षा व्यवस्था कैसे रहेगी इसे लेकर एसपीजी दिनभर जिला कांग्रेस व पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ बैठक करती रही। बताया जा रहा है कि शनिवार को 12 बजे राहुल गांधी बस्तर पहुंचेंगे यहां सभा को संबोधित करेंगे।
मुख्य सचिव पहुंचे, किसान आदिवासी अधिकार सम्मेलन की तैयारियों का लिया जायजा : प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव सुनील कुजूर बुधवार को सभा स्थल पहुंचे और यहां प्रस्तावित किसान आदिवासी अधिकार सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लिया। उनके साथ अतिरिक्त मुख्य सचिव आरपी मंडल भी मौजूद थे। मुख्य सचिव ने आयोजन स्थल में पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया और पूरी तैयारी निर्धारित समय-सीमा के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यहां किसानों और आदिवासियों की बहुत बड़ी संख्या शनिवार को इक_ा होगी। उन्होंने यहां जुटने वाली जनसमूह के लिए पर्याप्त मात्रा में पीने का साफ पानी आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने आयोजन स्थल में स्वच्छता बनाए रखने के संबंध में भी निर्देश दिए। उन्होंने यहां आने वाले लोगों के आवागमन और व्यवस्थित वाहन पार्किंग के निर्देश दिए। कलक्टर डॉ अय्याज तम्बोली ने किसान आदिवासी अधिकार सम्मेलन की तैयारियों के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।
यह रहे मौजूद
इस दौरान यहां कमिश्रर अमृत खलको, धनंजय देवांगन, आइजी विवेकानंद सिन्हा, मुख्य वन संरक्षक वी. श्रीनिवास राव, एसपी डी. श्रवण, जिला पंचायत सीइओ प्रभात मलिक, सहायक कलेक्टर चंद्रकांत वर्मा, सहित जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।
सीएम पहले ही कर चुके हैं दौरा
लोहांडीगुड़ा के धुरागांव में सभा को लेकर सीएम भूपेश बघेल बुधवार को स्थल का दौरा कर चुके हैं। यहां उन्होंने अधिकारियों से जानकारी लेने के साथ ही कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर सभा को भव्य करने के निर्देश पहले ही जारी कर दिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो