scriptBastar Weather: दो दिनों बाद बस्तर में बारिश पर ब्रेक, जगदलपुर-रायपुर के बीच संपर्क बहाल | Rainfall stop in Bastar after two days, IMD weather forecast today | Patrika News

Bastar Weather: दो दिनों बाद बस्तर में बारिश पर ब्रेक, जगदलपुर-रायपुर के बीच संपर्क बहाल

locationजगदलपुरPublished: Aug 22, 2020 12:15:52 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

बस्तर (Bastar Weather) में पिछले दो दिनों तक लगातार हुई बारिश पर ब्रेक लग गया। जगदलपुर में गुरुवार को जहां बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था तो वहीं बारिश थमने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

jagdalpur_rain_news.jpg
जगदलपुर. बस्तर (Bastar Weather) में पिछले दो दिनों तक लगातार हुई बारिश पर शुक्रवार को ब्रेक लग गया। जगदलपुर में गुरुवार को जहां बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था तो वहीं शुक्रवार को बारिश थमने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। जगदलपुर-रायपुर के बीच गुरुवार को बाधित हुआ आवागमन दोपहर तक बहाल हो गया। वहीं जगदलपुर संभागीय मुख्यालय से आंध्र-तेलंगाना और ओडिशा का संपर्क कटा रहा। सुकमा में शबरी का जल स्तर उतर रहा है, लेकिन झापरा पुल पर पानी भरा होने की वजह से ओडिशा से संपर्क टूटा हुआ है।

शबरी का बैक वॉटर सड़क पर
सुकमा के साईं मंदिर के पास शबरी का बैक वाटर सड़क पर आ गया है। सुकमा, कोंटा, इंजरम और बोदेगुड़ा में भी गोदावरी का बैक वाटर सड़कों पर आने की वजह से आवागमन बहाल नहीं हो पाया है। दंतेवाड़ा के हालात भी सामान्य हो चुके हैं। नदी-नालों का जल स्तर घट रहा है। वहीं बीजापुर में इंद्रावती, मिंगाचल और तालपेरू नदी का जल स्तर कम हुआ है। बीजापुर-गीदम के बीच यातायात सामान्य होने में शाम हो गई।

पांच ग्रामीणों को बचाया गया
बीजापुर जिला 30 घंटे तक संभागीय मुख्यालय जगदलपुर से कटा रहा। जिले के पांच ग्रामीण भोपालट्टनम के कोमठपल्ली में फंसे हुए थे जिन्हें एसडीआरएफ की टीम ने बोट के सहारे भोपालपट्टनम पहुंचाया। सांसद दीपक बैज भी बीजापुर के हालात का जायजा लेने के लिए निकले थे लेकिन बोदली के समीप इंद्रावती में जल स्तर ज्यादा होने की वजह से वे लौट आए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो