scriptCG Breaking ! रफ्तार का कहर, दर्जनों स्कूली बच्चे घायल, कई वाहन भी क्षतिग्रस्त…. | Rapid havoc than two dozen schoolchildren injured many vehicles grip | Patrika News

CG Breaking ! रफ्तार का कहर, दर्जनों स्कूली बच्चे घायल, कई वाहन भी क्षतिग्रस्त….

locationबस्तरPublished: Jan 25, 2018 07:25:07 pm

तोकापाल के रायकोट में हुआ बड़ा हादसा, कोड़ेनार थाना क्षेत्र का मामला, दिप्ती कान्वेंट की स्कूली बस को हाइवा ने मारी ठोकर।

स्कूल बस को तेज रफ्तार हाइवा ने मारी ठोकर, दर्जन से अधिक बच्चे घायल...

स्कूल बस को तेज रफ्तार हाइवा ने मारी ठोकर, दर्जन से अधिक बच्चे घायल…

स्कूल बस को तेज रफ्तार हाइवा ने मारी ठोकर, दर्जन से अधिक बच्चे घायल…

जगदलपुर . शहर से गीदम की ओर जाने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग के एक गांव रायकोट में गुरूवार को बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में दर्जन बच्चे शिकार हो गए। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नेशनल हाइवे स्थित ब्लाक मुख्यालय तोकापाल के रायकोट जो शहर से करीब 28 किमी की दूरी स्थित है। ज्ञात हो कि तोकापाल में दिप्ती कान्वेंट स्कूल का संचालन किया जा रहा है। जहां आसपास के कई गांवों से बच्चे शिक्षा प्राप्त करने पहुंचते हैं।
हाइवा ने बच्चों से भरी स्कूली बस को मारी टक्कर
वहीं गुरूवार को स्कूली बच्चों से भरी बस दंतेवाड़ा की ओर मुंहकर जब हाइवे पर खड़ी थी। तभी अचानक दंतेवाड़ा के ही ओर से आ रही तेज रफ्तार हाइवा ने पहले तो एक जीप, दो से अधिक बाइक के बाद बच्चों से भरी बस को ठोकर मारते हुए सीधे ही एक निजी हॉटल व घर के अंदर जा घुसी। जिससे उस घर पर भी लाखों का सामान नुकसान पहुंचा है। हादसे में बस में सवार करीब 12 बच्चों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। गंभीर अवस्था में घायल बच्चों को अभिभावकों व अन्य की मदद से जगदलपुर के महारानी हास्पिटल में बेहतर इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। वहीं कुछ बच्चों को सामान्य चोट पहुंची है।
स्कूल बस को तेज रफ्तार हाइवा ने मारी ठोकर, दर्जन से अधिक बच्चे घायल...
बच्चों को घर छोडऩे जा रही थी स्कूल बस
इस संबंध में कोड़ेनार थाना से जानकारी मिली है कि दीप्ति कानवेंट की बस तोकापाल से बच्चों को छोडऩे के लिए निकली थी। इसी बीच अचानक रायकोट के पास विपरीत दिशा से आ रही एक तेज रफ्तार हाइवा अनियंत्रित होकर एक जीप सहित बाइक को ठोकर मारते हुए स्कूली बस को अपनी चपेट में ले लिया। फिर इसके बाद हाइवा सीधे ही एक घर में जा घुसी। जिसमें से कुछ ही हालत गंभीर बताई जा रही है।
घायलों से मिलने मेकाज पहुंचे शिक्षामंत्री
वहीं इस बड़ी घटना की सूचना पाते ही शिक्षामंत्री केदार कश्यप भी स्कूली बच्चों का हाल जानने शहर के महारानी अस्पताल में पहुंचे। सभी बच्चों के जल्द होने की बात कही। वहीं कुछ सामान्य रूप से घायल बच्चों का प्राथमिक इलाज तोकापाल के हास्पिटल में करवाया जा रहा है। घटना के बाद से आसपास के बच्चों के अभिभावकों में अफरा-तफरी मच गई है।
बोलेरो पुल से टकराई, 4 की मौत
बोलेरो पुल से टकराई, 4 की मौत
वहीं दूसरी घटना एनएच 30 पर सोनारपाल के समीप मुंजला सम्राट ढाबा के पास एक बोलेरो पुल से टकरा गई। यह घटना बुधवार की देर रात के लगभग 11 बजे की बताई जा रही है। जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई है। सभी शवों का पीएम गुरूवार को संभागीय मुख्यालय में किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो