scriptछत्तीसगढ़ में पुनर्जीवित हुआ मानसून, आने वाले दिनों में इन शहरों में बारिश मचा सकता है कोहराम | Red alert Resurrected monsoon in chhattisgarh, Heavy rain in cities | Patrika News

छत्तीसगढ़ में पुनर्जीवित हुआ मानसून, आने वाले दिनों में इन शहरों में बारिश मचा सकता है कोहराम

locationजगदलपुरPublished: Sep 09, 2019 12:46:29 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

Chhattisgarh weather forecast: छत्तीसगढ़ में रिवर्स मानसून की वजह से बारिश के ऐसे हालात देखने को मिल रहे हैं। आने वाले दिनों में फिर ऐसी ही बारिश होगी।

छत्तीसगढ़ में फिर से पुनर्जीवित हुआ मानसून, आने वाले दिनों में इन शहरों में बारिश मचा सकता है कोहराम

छत्तीसगढ़ में फिर से पुनर्जीवित हुआ मानसून, आने वाले दिनों में इन शहरों में बारिश मचा सकता है कोहराम

Chhattisgarh weather forecast: जगदलपुर. छत्तीसगढ़ पर इस वक्त रिवर्स मानसून का असर है। इस वजह से बारिश हो रही है। मौसम विज्ञान केंद्र रायपुर के अनुसार मानसून की टर्फ लाइन छत्तीसगढ़ के उपर सक्रिय थी लेकिन इसका असर कमजोर हो चुका था। अब एक बार फिर रिवर्स मानसून की स्थिति बनी है और बारिश हो रही है।

यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ के इस जिले में अबतक हो चुकी है 1466.1 मिमि बारिश, चौथी बार बढ़ी बाढ़ की संभावना, अभी और भी है आसार

गांवों में जनजीवन अस्त-व्यस्त
बस्तर में इस साल बारिश का ५ साल पुराना रिकॉर्ड टूट चुका है। जगदलपुर शहर में एक दिन में ही २८९ एमएम बारिश का रिकॉर्ड इस साल बन चुका है। लगातार हो रही बारिश की वजह से शहर की निचली बस्तियों और जिले के गांवों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। इंद्रावती नदी भी खतरे के निशान से उपर बह रही है।

यह भी पढ़ें

देखिए वीडियो: कैसे लोगों के घरों में भरा पानी, देखते ही देखते शहर के कई इलाके बन गए टापू

ओडिशा में भारी बारिश इसलिए इंद्रावती उफान पर
ओडिशा में पिछले हफ्तेभर से हो रही बारिश की वजह इंद्रावती नदी उफान पर है। खातीगुड़ा डैम के चार गेट में दो दिन पहले खोले गए थे। इस वजह से इंद्रावती का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है। बस्तर जिले के अलावा दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले में इंद्रावती उफान पर है। कई गांवों का संपर्क मुख्यालय से टूटने की खबर सामने आ रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो