scriptप्रशासन के निर्देश के बावजूद एटीएम में नहीं रखी ये चीज, बढ़ रहा संक्रमण का खतरा, | sanitizer not kept in ATM, increasing risk of corona virus infection | Patrika News

प्रशासन के निर्देश के बावजूद एटीएम में नहीं रखी ये चीज, बढ़ रहा संक्रमण का खतरा,

locationजगदलपुरPublished: Apr 08, 2020 01:06:04 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

प्रशासन ने बैंक और संस्थाओं को सैनेटाइजर की व्यवस्था सुनिश्चित करने दिया था निर्देश

प्रशासन के निर्देश के बावजूद एटीएम में नहीं रखी ये चीज, बढ़ रहा संक्रमण का खतरा,

प्रशासन के निर्देश के बावजूद एटीएम में नहीं रखी ये चीज, बढ़ रहा संक्रमण का खतरा,

जगदलपुर- कोरोना वायरस महामारी के बाद भी किसी भी बैंक प्रबंधन ने एटीएम में सैनेटाइजर के ही एटीएम में सैनेटाइजर की व्यवस्था नहीं है। ग्राहक अपने हाथों को बिना सैनेटाइजर किए ही एटीएम में प्रवेश कर मशीन का उपयोग कर रहे हैं।

जिला प्रशासन दे चुका है निर्देश
जिले के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की सबसे अधिक 30 एटीएम संचालित हैं। इसी तरह निजी बैंकों को मिलकर कुल 25 से अधिक एटीएम संचालित हैं। इनमे ंसे अधिकांश एटीएम में सैनेटाइज की व्यवस्था ही नहीं की है। ग्राहक एटीएम रूम में बिना सैनेटाइजर के प्रवेश कर रहे हैं। एटीएम के बटन व स्क्रीन को स्पर्श कर नगदी आहरण व जमा कर रहे हैं। इससे से किसी में यदि कोरोना के लक्षण होंगे तो वह अन्य व्यक्ति के लिए खतरा साबित हो सकता है। बावजूद इसके बैंक प्रबंधन इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। पत्रिका ने अपनी पड़ताल में पाया कि अधिकतर एटीएम में सैनेटाइजर की व्यवस्था नहीं है। जबकि जिला प्रशासन ने सभी संस्थाओं व कंपनियों को सैनेटाइजर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

इन एटीएम की स्थिति
एसबीआई मेन ब्रांच शाखा, कलेक्टोरेट शाखा के पास स्थित एटीएम में सैनेटाइजर नहीं है। ग्राहक बिना सैनेेटाइज के ही एटीएम से नगदी आहरण कर रहे हैं। कोर्ट मार्ग के पास एक्सिीस व एसडीएफसी में भी सेनेटाइजर नहीं है। शंहीद पार्क के करीब पंजाब नेशनल बैक का भी यही आलम है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो