scriptस्कूली शिक्षामंत्री केदार कश्यप फेल, बस्तर हुआ पास, जानिए कैसे | School Education Minister Kedar Kashyap Fell, Bastar Pass, Know How | Patrika News

स्कूली शिक्षामंत्री केदार कश्यप फेल, बस्तर हुआ पास, जानिए कैसे

locationजगदलपुरPublished: May 09, 2018 02:32:20 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

स्कूली शिक्षामंत्री के गृहग्राम बस्तर के छात्र 10वीं और 12वीं में टॉप 10 में स्थान नहीं बना पाए, लेकिन पिछले वर्ष की तुलना में 15 % की बढ़ोतरी दर्ज की

स्कूली शिक्षामंत्री केदार कश्यप फेल

जगदलपुर . छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल छत्तीसगढ़ माशिमं ने 9 मई को एक साथ 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। ऐसा पहली बार हुआ है जब छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं और 12वीं के रिजल्ट एक साथ जारी किया। अब तक छत्तीसगढ़ माशिमं की ओर से 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम अलग अलग घोषित किए जाते रहे हैं।

CGBSE 2018 से सम्बंधित हर ख़बर की लेटेस्ट अपडेट के लिए कहा क्लिक करें: CLICK HERE

स्कूली शिक्षा मंत्री हुए फेल
स्कूली शिक्षामंत्री केदार कश्यप के गृहग्राम बस्तर से 10वीं तथा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में कोई छात्र टॉप 10 में अपनी जगह नहीं बना सके। इस साल 10वीं का रिजल्ट 76 प्रतिशत रहा। यह रिजल्ट पिछले साल की तुलना में 16 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। ठीक इसी प्रकार 12वीं का रिजल्ट इस बार 81 प्रतिशत रहा यह प्रतिशत पिछले साल की तुलना में 4 प्रतिशत अधिक रहा।

CGBSE 2018 Topper: इंटरव्यू और कहानी के लिए: CLICK HERE

इसलिए कहा जा सकता है कि, भले ही स्कूली शिक्षामंत्री के क्षेत्र से कोई भी विद्यार्थी इस वर्ष टॉप 10 में जगह नहीं बना पाया लेकिन कहा जा सकता है कि, बस्तर पास हो गया। बस्तर दूसरे पायदान में जगह बनाई है। बस्तर में सेकंड डिविजन में पास होन वालेे विद्यार्थियों की संख्या ज्यादा है।

10वीं में लड़कों ने मारी बाजी, 12वीं में लड़कियों ने पछाड़ा लड़कों को
बस्तर की अगर बात की जाए तो 10वीं की बोर्ड परीक्षा में लड़कों ने बाजी मारी है। जहां लड़को ने बाजी मारी है, वहीं 12 में की बोर्ड परीक्षा में लड़कों को पठखनी दी है।

बस्तर रहा दूसरे पायदान पर
बस्तर के ऑवरआल रिजल्ट की बात की जाय तो बस्तर दूसरे पायदान पर रहा। बस्तर में सेकंड डिविजन में पास होन वालेे विद्यार्थियों की संख्या ज्यादा है।

स्टूडेंट्स इन अधिकारिक वेबसाइट पर देखें अपना रिजल्ट
10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स ध्यान दें छत्तीसगढ़ बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट जारी किए जाएंगे। इसलिए स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट देखने के लिए छत्तीसगढ़ बोर्ड की आधिकारिक वेबसाईट पर विजिट करें। स्टूडेंट्स छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं और छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल 12वीं का रिजल्ट पत्रिका की वेबसाइट पर भी देख सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो