बस्तर में धारा 144 लागू, मॉल, चौपाटी, स्ट्रीट फूड ठेले, पार्क, सिरहासार भवन, सब इस तारीख तक रहेंगे बंद

कोरोना इफेक्ट... रायपुर में पॉजीटिव केस मिलते ही जिला प्रशासन ने बढ़ाई पाबंदियां

जगदलपुर. कोरोना के मामले देशभर में बढ़ रहे हैं। छत्तीसगढ़ में भी कोरोना का पहला मामला गुरुवार को मिला। रायपुर में एक युवती इस वायरस से संक्रमित पाई गई। इसके बाद पूरे प्रदेश में कलेक्टरों ने बारी-बारी से धारा १४४ प्रभावशील कर दी। बस्तर कलेक्टर डॉ. अय्याज तंबोली ने भी यहां धारा १४४ लागू कर दी है। यह १० अप्रैल तक प्रभावी होगी।

चौपाटी में पसरा सन्नाटा, निगम अमला बंद करवाने निकला
कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहीद पार्क के पास स्थित चौपाटी, विशाल मेगा मार्ट और बिनाका मॉल को तत्काल प्रभाव से बंद करने का निर्देश दिया है। चौपाटी और मॉल १० अप्रैल तक बंद रहेगा। इसके अलावा शहर में चाट गुपचुप और ठेले-खोमचे में खाद्य पदार्थ बेचने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। चौपाटी और सडक़ किनारे बिकने वाले खाद्य पदार्थों की दुकान बंद करवाने गुरुवार शाम से ही निगम की टीम निकल गई थी।

स्कूल-कॉलेज अनिश्चतकालीन तक बंद
कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन ने जिले के सभी स्कूल-कॉलेजों को ३१ मार्च तक बंद करने का आदेश दिया था। रायपुर में कोरोना वायरस का एक पॉजीटिव केस मिलने के बाद राज्य शासन ने स्कूल-कॉलेजों को अनिश्चतकालीन तक बंद कर दिया गया है। अगामी आदेश तक बंद करने का निर्देश जारी किया गया है। इसके अलावा बस्तर विश्व विद्यालय ने भी सभी परीक्षाएं रद्द कर दी है।

बसें आगामी आदेश तक बंद
इसके तहत १० व्यक्ति से ज्यादा लोग एक स्थान पर इक_े नहीं हो सकते हैं। कलेक्टर डॉ. तंबोली ने सभी धर्म और समाज से अपील की है कि वे इस आपात स्थिति में रामनवमी और ईस्टर जैसे आयोजनों को टालने का प्रयास करें। इसके साथ ही शहर के मॉल, पार्क, सिरहासार भवन, चौपाटी, स्ट्रीट फूड के ठेले सब १० अप्रैल तक के लिए बंद करवा दिए गए हैं। हैदाराबाद, विशाखापट्टनम की ओर जाने वाली बसें भी आगामी आदेश तक के लिए रद्द कर दिए गए हैं। कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने इसकी मॉनिटरिंग के लिए कोर कमेटी का भी गठन किया है। यह कमेटी जिले में रोजाना कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा करेगी।

Corona virus corona virus in india
Show More
Badal Dewangan
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned