scriptSikh society built this special square in Jagdalpur in the name of Gur | सिख समाज ने जगदलपुर में गुरु गोविंद सिंह के नाम पर बनवाया यह खास चौक, सीएम आज करेंगे लोकार्पण | Patrika News

सिख समाज ने जगदलपुर में गुरु गोविंद सिंह के नाम पर बनवाया यह खास चौक, सीएम आज करेंगे लोकार्पण

गीदम रोड के चौड़ीकरण के बाद चौक के पुराने स्वरूप को शिफ्ट करना पड़ा था

जगदलपुर

Published: January 25, 2022 08:08:23 pm

शहर के गीदम रोड स्थित श्री गुरुगोविंद सिंह चौक का बुधवार सुबह 10 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लोकार्पण करेंगे। इस मौके पर सिख समाज मुख्यमंत्री का अभिनंदन करते हुए उन्हें कृपाण भेंट करेगा।

जगदलपुर। समाज के गुरुदीप सिंह सूरी ने बताया कि गीदम रोड के चौड़ीकरण के वक्त चौक के पुराने स्वरूप को शिफ्ट करना पड़ा था। चौड़ीकरण के वक्त ही चौक का नवनिर्माण भी नई डिलाइन के आधार पर किया गया। उन्होंने बताया कि चौक को पंजाब के कारीगरों ने नया रूप दिया है। इसका नया स्वरूप अब लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। गणतंत्र दिवस के मौके पर चौक का लोकार्पण सीएम के हाथों करवाया जा रहा है। लोकार्पण अवसर पर शहर के गणमान्य नागरिकों के साथ ही सिख समाज के लोग प्रमुख रूप से मौजूद रहेंगे। लोकार्पण के बाद चौक में समाज की ओर से प्रसाद वितरण भी किया जाएगा।
Guru govindh singh chowk
श्री गुरुगोविंद सिंह चौक गीदम रोड
चौक के नए डिजाइन के लिए पंजाब से बुलवाए गए कारीगर
पंजाब के प्रमुख शहरों में जिस तरह से गुरुगोविंद सिंह के नाम पर चौक बनाए गए हैं उन्हीं चौक के डिजाइन के आधार पर इस चौक का डिजाइन समाज ने फाइनल किया। चौक को अंतिम रूप देने के लिए पंजाब से विशेष रूप से कारीगर बुलवाए गए थे। लोकार्पण की पूर्व संध्या पर चौक को फूल मालाओं से विशेष रूप से सजाया गया है। साथ ही चौक में विशेष विद्युत व्यवस्था भ्भी की गई है। जिसकी रोशनी लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।
शहर के समुंद चौक के नए स्वरूप का भी सीएम ने किया लोकार्पण
मंगलवार को मुख्यमंत्री ने शहर के समुंद चौक का भी लोकार्पण किया। यह चौक शहर की प्राचीन पहचान है लेकिन इसे भी सडक़ चौड़ीकरण की वजह से नया रूप दिया गया है। इसके अलावा समुंद चौक से ही लगे हुए श्रीम राम मंदिर और श्रीकृष्ण मंदिर में हुए नव निर्माण का मुख्यमंत्री ने लोकार्पण किया। यह सभी काम जिला प्रशासन के माध्यम से हैरिटेज डेवलपमेंट के तहत करवाए गए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.