सोनी सोढ़ी पहुंची नीलवाया, गांव-वालों से की मुलाकात इसी दौरान पहुंचे माओवादी, फिर.....

सोनी सोढ़ी पहुंची नीलवाया, गांव-वालों से की मुलाकात इसी दौरान पहुंचे माओवादी, फिर.....

Badal Dewangan | Publish: Nov, 10 2018 11:52:55 AM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 11:52:56 AM (IST) Jagdalpur, Jagdalpur, Chhattisgarh, India

हाल ही में दूरदर्शन की टीम व दंतेवाड़ा में भाजपा कार्यकर्ता व जिला पंचायत सदस्य अमन नंदलाल मुड़ामी पर हुए हमले का मामला

जगदलपुर. हाल ही में दूरदर्शन की टीम व दंतेवाड़ा में भाजपा कार्यकर्ता व जिला पंचायत सदस्य अमन नंदलाल मुड़ामी पर हुए हमले माअेावादियों ने ही किए थे। यह कहना है सामाजिक कार्यकर्ता व आप नेत्री सोनी सोढ़ी का। सोनी सोढ़ी ने बताया कि इस घटना के बाद जब राजनीति साजिश की अटकलें लगाई जा रही थी तो उसकी सच्चाई का पता लगाने उनकी टीम मौके पर पहुंची थी। इसी दौरान माओवादियों का एक दल उनसे मिला और उन्होंने इस घटना में उनके हाथ होने की बात कही। इस घटना की सोनी सोढ़ी ने भी निंदा की है।

सोनी सोढ़ी ने कहा कि जब नंदलाल पर जब हमला हुआ था उस घटना को लेकर ग्राम पालनार में दिनांक 1 नवंबर को समाजिक बैठक हुई थी। यह हमला किसने किया और शंका जताया गया था कि कहीं यह हमला माओवादियों के नाम राजनीतिक साजिश की बात भी सामने आ रहीं थीं। इसे देखते हुए ही एक जांच समीति बनाई गई, जिसमें इस घटना को किसने अंजाम दिया पता लगाने की कोशिश करना था। इसी बीच जवानों और पत्रकारों के ऊपर निलवाया में हमला हुआ था। इस घटना की सच्चाई जानने वे और उनका दल निलावाया पहुंचा। जब वे निलावाया के ग्रामीणों से इस घटना को लेकर बात कर रहंीं थी। इसी दौरान दो युवा यहां पहुंचे और उनकी बात को काटते हुए ग्रामीणों के बीच खड़े हुए और पूछा कि लोगों में इस घटना को लेकर क्या चर्चा है। जब जवाब दिया कि लोग राजनीतिक साजिश या माओवादी हमला बोल रहे हैं। इसके बाद उन दोनों युवाओं ने कहा कि उनकी पार्टी ने नंदलाल पर हमला किया हैं। जब इसके कारण के बारे में पूछा गया तो उन्होंने ग्राम पालनार में फर्जी कैशलेस देश मे दिखाकर पीएम नरेन्द्र मोदी से दन्तेवाड़ा के कलेक्टर सौरभ कुमार को अवॉर्ड दिलाने, पल्स ग्रीन के नाम पर क्षेत्र के ग्रामीणों को ठगी कर पैसे गबन करने, ग्राम पालनार में आदिवासी छात्राओं के साथ हुए छेडख़ानी के मामले को दबाने की कोशिश करने, सड़क निर्माण में भागीदारी लेना और आदिवासी समुदाय के साथ हुए घटनाओं पर एक जनप्रतिनिधि होने के बावजूद घटनाओं पर आपत्ति न करने जैसे कारण गिनाए।

पत्रकार का कैमरा जल्द ही लौटा देंगे
सोनी ने बताया कि जब वे पत्रकार के उपर हुए हमले को लेकर पूछा तो उन्होंने कहा कि कैमरा पार्टी के पास हैं और सुरक्षित रखा हुआ है। पार्टी बहुत जल्द कैमरे को लौटा देंगी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned