scriptकड़े तेवर में कलक्टर ने सुनाए निर्देश, कहा अधिकारी-कर्मचारियों को मुख्यालय छोडऩा पड़ेगा भारी | Strictly speak the instructions told Collector staff leave headquaters | Patrika News

कड़े तेवर में कलक्टर ने सुनाए निर्देश, कहा अधिकारी-कर्मचारियों को मुख्यालय छोडऩा पड़ेगा भारी

locationबस्तरPublished: Nov 01, 2017 10:26:16 pm

Submitted by:

ajay shrivastav

मुख्यालय में नहीं रहने वाले अधिकारी-कर्मचारी होंगे निलंबित, कलक्टर ने कड़े तेवर के साथ सुनाया यह सख्त निर्देश।

कलक्टर ने कहा अधिकारी-कर्मचारियों को मुख्यालय छोडऩा पड़ेगा भारी

कलक्टर ने कहा अधिकारी-कर्मचारियों को मुख्यालय छोडऩा पड़ेगा भारी

जगदलपुर . मैदानी कर्मचारियों के मुख्यालय में नहीं रहने की शिकायत को गंभीर बताते हुए कलेक्टर धनंजय देवांगन ने तत्काल निलंबित करने के निर्देश दिए। मंगलवार को आयोजित समय-सीमा बैठक में सभी मैदानी कर्मचारी-अधिकारियों को मुख्यालय में रहने के निर्देश दिए, जिससे ग्रामीणों को शासकीय योजनाओं का लाभ शीघ्र उपलब्ध कराया जा सके। उन्होंने मैदानी कर्मचारियों के मुख्यालय में नहीं रहने पर उनके नियंत्रणकर्ता अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही कटे-फटे होंठ और तालू वाले बच्चों का नि:शुल्क ऑपरेशन किया जाएगा। उन्होंने इस अवसर का लाभ प्रदाय करने के लिए सभी आंगनबाड़ी, स्कूली बच्चों की सूची तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

लाइवलीहुड के युवा सुधारेंग कम्प्यूटर
कलेक्टर ने बताया कि लाईवलीहुड कॉलेज आड़ावाल में युवाओं को कम्प्यूटर हार्डवेयर का प्रशिक्षण प्राप्त किया जा रहा है। उन्होंने शासकीय कार्यालयों में मौजूद खराब कम्प्यूटरों की मरम्मत इन प्रशिक्षणरत युवाओं से कराने की अपील सभी अधिकारियों से की। कलेक्टर ने सभी आंगनबाड़ी, विद्यालय, आश्रम और छात्रावास में शौचालय को स्वच्छ एवं कार्यशील रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान शौचालय में गंदगी पाए जाने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर ने अपूर्ण आश्रम छात्रावास भवनों को शीघ्रता से पूर्ण करने और गुणवतत्ताहीन कार्य करने वाले ठेकेदारों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही कहा।

सरपंचों के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही के निर्देश
बस्तर विकास प्राधिकरण अंतर्गत स्वीकृत कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्होंने बगैर कार्य किए राशि आहरित करने वाले सरपंचों के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को निर्माण कार्यों की सतत समीक्षा करने के निर्देश दिए इसके साथ ही जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को भी निर्देशित किया कि वे लंबे समय से अपूर्ण कार्यों की जानकारी दण्डाधिकारियों को दें, जिससे उनके विरुद्ध कार्यवाही हो। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख, वन मंडलाधिकार राजू अगसिमनि, अपर कलेक्टर हीरालाल नायक, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रितेश अग्रवाल, एसडीएम एसआर कुर्रे सहित जिलास्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

छात्रावास अधीक्षिका निलंबित
कलेक्टर ने विगत दिनों बागमुण्डी पनेड़ा में भ्रमण के दौरान छात्रावास अधीक्षिका के मुख्यालय में न रहकर गीदम से आवागमन की शिकायत प्राप्त होने पर तत्काल निलंबित करने के निर्देश दिए। उन्होंने बागमुण्डी पनेड़ा की महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता को भी मुख्यालय में नहीं रहने के कारण निलंबित करने तथा तिरथुम की महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के प्रसुति अवकाश में रहने के कारण तत्काल दूसरे कार्यकर्ता की पदस्थापना के निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो