धान खरीदी केंद्रो के निरीक्षण के दौरान, कलक्टर ने कहा समिति प्रबंधक, डाटा एंट्री ऑपरेटर सेवा की जाएगी समाप्त

कलेक्टर ने मुण्डपल्ली धान खरीदी केन्द्र के निरीक्षण के दौरान यहां 30 क्विंटल धान का अवैध भण्डारण पाया। दोरनापाल धान खरीदी केन्द्र में पाई गई अनियमितताओं के संबंध में समिति प्रबंधक से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

By: Badal Dewangan

Published: 12 Dec 2019, 01:09 PM IST

सुकमा. कलेक्टर चंदन कुमार ने आज दोरनापाल और मुण्डपल्ली धान खरीदी केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मुण्डपल्ली धान खरीदी केन्द्र में पाए गए गंभीर कमियों के कारण समिति प्रबंधक और डाटा एंट्री ऑपरेटर की सेवा समाप्त करने का प्रस्ताव सहकारी संस्थाएं के पंजीयक को भेजा गया है।

30 क्विंटल धान का अवैध भण्डारण
वहीं दोरनापाल धान खरीदी केन्द्र में पाई गई अनियमितताओं के संबंध में समिति प्रबंधक से स्पष्टीकरण मांगा गया है। कलेक्टर ने मुण्डपल्ली धान खरीदी केन्द्र के निरीक्षण के दौरान यहां 30 क्विंटल धान का अवैध भण्डारण पाया। यहां कर्मचारियों की अनुपस्थिति के साथ ही व्यवस्थाओं में कमी पाई गई। यहां कम्प्यूटर सिस्टम को बंद पाया गया तथा यूपीएस व जनरेटर की व्यवस्था नहीं पाई गई। नमीमापक यंत्र भी खराब स्थिति में पाया गया। खरीदी केन्द्र में टोकन पंजी, आवक पंजी, स्टॉक पंजी, बारदाना पंजी सहित अन्य दस्तावेज नहीं पाए गए। खरीदी केन्द्र में बारदाने अव्यवस्थित ढंग से फैले हुए पाए गए और बुधवार को खरीदे गए धान में समिति का मार्का भी नहीं पाया गया।

Show More
Badal Dewangan
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned