scriptकेंद्र में भाजपा सरकार लाने बड़ी-बड़ी कंपनी के मालिकों का योगदान, अब भाजपा चुका रहा उसका कर्ज | The BJP's contribution in the company of the big owners of the Cente | Patrika News

केंद्र में भाजपा सरकार लाने बड़ी-बड़ी कंपनी के मालिकों का योगदान, अब भाजपा चुका रहा उसका कर्ज

locationजगदलपुरPublished: Jun 23, 2018 11:12:24 am

Submitted by:

Badal Dewangan

नगरनार स्टील प्लांट के बाद बैलाडिला के एनएमडीसी को बेचने की तैयारी में सरकार, चार कंपनियों से चल रही बात, इनमें अड़ानी की कंपनी भी

अब भाजपा चुका रहा उसका कर्ज

केंद्र में भाजपा सरकार लाने बड़ी-बड़ी कंपनी के मालिकों का योगदान, अब भाजपा चुका रहा उसका कर्ज

जगदलपुर. केंद्र की भाजपा सरकार लाने में बड़ी बड़ी कंपनियों के मालिकों का बड़ा योगदान रहा, उन्होंने भाजपा के लिए बड़ी फंडिंग की और प्रचार में पानी की तरह पैसे बहा कर भाजपा को सत्ता में काबिज कराया। अब भाजपा की सरकार इसका हक अदा करने जा रही है और वे नगरनार एनएमडीसी के साथ बैलाडिला एनएमडीसी प्लांट को भी बेचने कंपनियों से बात कर रही है। केंद्र की सरकार ने इसे बेचने के लिए चार कंपनियों से बात शुरू कर दी, इनमें एक कंपनी अडानी की भी है। यह बातें शुक्रवार को जगदलपुर में प्रेसवार्ता करते हुए कांग्रेसी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम ने कही। उन्होंने आगे कहा कि इसके लिए कांग्रेस बड़ा आंदोलन करेगी। इन पूंजीपतियों को रोकने के लिए पेसा कानून व भूमि अधिग्रहण बिल का सहारा लिया जाएगा, लेकिन इसका निजीकरण नहीं होने देंगे।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद पहली बार प्रेसवार्ता ले रहे अरविंद नेताम ने कहा कि कांग्रेस में वापसी परिवार में वापसी की तरह है। एक साल तक राहुल से संपर्क में रहने के दौरान उन्होंने वादा किया था कि पार्टी की मदद करूंगा। इसलिए वापसी को लेकर लंबे समय तक सोचने के बाद वापसी हुई है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा व राज्य सरकार प्रदेश के लिए नहीं बल्कि पूंजीपतियों के लिए काम कर रहे हैं। इसलिए वे सरकार को फायदा पहुंचाने वाली कंपनी को एक एक कर बेच रहे हैं। इस दौरान प्रेसवार्ता में उपनेताप्रतिपक्ष कवासी लखमा, विधायक दीपक बैज, मोहन मरकाम, लखेश्वर बघेल, जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा, राजमन बेंजाम, उमाशंकर शुक्ला समेत अन्य लोग मौजूद थे।

एनएमडीसी को फायदे के बावजूद फिर क्यों बेचा जा रहा!
नेताम ने कहा कि एनएमडीसी को इतने साल का अनुभव होने के बाद भी वे इसे निजी हाथों में सौंपना चाहती है। यह बेहद शर्मनाक हैं। इसलिए साफ है कि इसे पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने की सीधी कोशिश की जा रही है। एनएमडीसी इतने समय तक इसे बेहतर तरीके से चलाया और अब तो उन्हें अनुभव भी हो गया है। साथ ही उन्होंने इसे चलाते हुए फायदे तक पहुंचाया है। इसलिए इसका निजीकरण नहीं होने दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो