भाजपा के फैलाए झूठ का पर्दाफास करने कांग्रेस ने अपनाया ये ब्रम्हास्त्र, जाने इस अस्त्र की खासियत

ajay shrivastav

Publish: Sep, 17 2017 09:41:56 (IST)

Jagdalpur, Chhattisgarh, India
भाजपा के फैलाए झूठ का पर्दाफास करने कांग्रेस ने अपनाया ये ब्रम्हास्त्र, जाने इस अस्त्र की खासियत

कांग्रेस के आईटी सेल के प्रभारी ने बताया कि भाजपा सोशल मीडिया के माध्यम से कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के नेताओं को बदनाम करने की कोशिश में लगी हुई है

जगदलपुर. सोशल मीडिया के क्षेत्र में अब तक पिछड़ती नजर आ रही है कांग्रेस ने भी टीम तैयार कर ली है। प्रदेश संयोजक राजेंद्र सिंह परिहार के नेतृत्व में पूरे बस्तर संभाग के आइटी सेल तैयार कर, प्रभारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। नवनियुक्त पदाधिकारियों ने शनिवार को कांग्रेस भवन में प्रेसवार्ता कर बताया कि प्रदेश कांगे्रस ने भाजपा व आरएसएस के प्रोपेगेंडा को बेनकाब करने के लिए एप्प भी तैयार किया है, जिसमें झूठी प्रचार को नाकाम कर कांग्रेस के विचारों को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा।

सोशल मीडिया से कांग्रेस पार्टी बदनाम करने की कोशिश
कांग्रेस के आईटी सेल के लोकसभी प्रभारी योगेश पानीग्राही ने बताया कि भाजपा सोशल मीडिया के माध्यम से कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के नेताओं को बदनाम करने की कोशिश में लगी हुई है। इसके लिए बकायदा भाड़े पर लोगों की नियुक्ति की है जो कि 24 घंटे झूठी बातें फैलाते हैं। इसे रोकने के लिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने भी तैयारी की है, जिसके मद्देनजर सभी प्रदेशों में आईटी सेल सोशल मीडिया का गठन किया गया है, यह लोग फेसबुक, इंस्टाग्राम, वाट्सअप जैसे सोशल साइट्स पर उनके पार्टी के खिलाफ तैयार किए प्रॉपगेंडा को बेनकाब करेगी।

इन्हें सौंपी जिम्मेदारी
बस्तर लोकसभा क्षेत्र में लोकसभा संयोजक समेत 8 विधानसभा संयोजक बनाए गए हैं, यह सभी सोशल मीडिया में गांधीवादी विचारधारा से लड़ाई लड़ेगी। इसके तहत विधानसभा जगदलपुर सचिन खरे, बस्तर आशिष मिश्रा, चित्रकोट गणेश कावड़े, कोंडागांव गितेश गांधी, बीजापुर मोहित चौहान, दंतेवाड़ा रवि सिंहा, नारायणपुर मिथिलेश ठाकुर तथा कोंटा के रोहित पांडे को जिम्मेदारी दी गई है। इसके बाद बूथ लेवल पर भी आईटी सेल के लोगों को जोड़ा जाएगा।

सीजी पीसीसी एप्प लांच
शनिवार को प्रेसवार्ता के बाद कांग्रेसी पदाधिकारियों ने प्रदेश कांग्रेस द्वारा बनाए गए एप्प को भी बस्तर में लांच किया। इसमें कांग्रेस पार्टी की विचारधारा ब्लॉक स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक के नेताओं का नाम मोबाइल नंबर उपलब्ध है। इसी प्रकार मोबाइल एप में समाचार भी उपलब्ध है। साथ ही कांग्रेसी अपने क्षेत्र में घटित घटनाओं व समय-समय पर होने वाले आंदोलन की भी जानकारी डाल सकेंगे। जिससे की यह सीधे बड़े नेताओ तक सीधे पहुंच व देख सकेंगे।

1
Ad Block is Banned