scriptबारिश के मौसम यदि है घूमने का शौक तो Bastar में इन जगहों पर जरूर जाएं | The hobby of going around must be here in Bastar chitrakoot waterfall | Patrika News

बारिश के मौसम यदि है घूमने का शौक तो Bastar में इन जगहों पर जरूर जाएं

locationजगदलपुरPublished: Jul 09, 2019 12:20:40 pm

Submitted by:

Manish Sahu

झमाझम बारिश से chitrakoot waterfall और तीरथगढ़ जलप्रपात फिर एक बार अपने सबाब पर

Patrika

बारिश के मौसम यदि है घूमने का शौक तो Bastar में इन जगहों पर जरूर जाएं

जगदलपुर. गर्मी में सूख चुकी chitrakoot waterfall बारिश शुरू होते हुए फिर एक बार अपने सबब पर पहुंच गई है। कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते chitrakoot waterfall का सौंदर्य बढ़ गया है। चित्रकोट में पानी की बौछार के साथ ही यहां पर सैलानियों की संख्या बढऩे भी लगी है। वहीं तीरथगढ़ जलप्रपात में भी बारिश से रौनक आ गई है। मानसून आते ही सूख चुका तीरथगढ़ में एक बार फिर रौनक दिखने लगी है। बस्तर में अब तक हुई बारिश से जलप्रपात का सौंदर्य बढ़ गया है। इसे देखने के लिए बड़ी संख्या में सैनाली इन दिनों यहां पहुंचने लगे हैं।
चित्रकोट में पानी बढऩे के साथ ही सैलानी की संख्या भी बढ़ रही हैं। इससे जिला प्रशासन ने यहां पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए गोताखोर के साथ ही कुछ जवान भी तैनात किया गया है, ताकि किसी प्रकार की दुर्घटना न हो। वहीं चित्रकोट में पर्यटकों के लिए पेयजल की कोई व्यवस्था नहीं हैं। सुलभ शौचालय तो बनाया गया है, लेकिन उसकी सफाई व्यवस्था पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इससे यहां पर आने घूमने आने वाले लोगों को काफी परेशानी होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो