scriptमेकाज के 350 कर्मियों पर फिर लटकी निष्कासन की तलवार | The sword of expulsion again hangs on 350 employees of Jagdalpur Medic | Patrika News

मेकाज के 350 कर्मियों पर फिर लटकी निष्कासन की तलवार

locationजगदलपुरPublished: May 30, 2022 09:02:02 pm

Submitted by:

Suresh Das

जगदलपुर . संभाग के इकलौते मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य सेवाएं फिर से प्रभावित हो सकती है। क्योंकि कोरोनाकाल के दौरान डीएमएफ से नियुक्त करीब 350 कर्मचारियों को प्रबंधन ने 1 जून से अस्पताल में सेवा करने से मना कर दिया गया है। अब जितने भी नियमित कर्मचारी यहां काम कर रहे है, उनसे ही सेवा लिए जाने की बात सामने आ रही है, लेकिन अचानक इन 350 कर्मचारियों के हटते ही अस्पताल की व्यवस्था जरूर चरमराने लगेगी।

जानकारी में बताया जा रहा है कि जिला खनिज न्यास मद के द्वारा करीब 2 वर्ष पहले स्टाफ नर्स से लेकर वार्ड बॉय, ट्रेसर, टेक्नीशियन के अलावा अन्य पदों की भर्ती किया गया था, जिसमें यह लोग अपनी सेवा दे रहे थे। कोरोना के दौरान नर्स व अन्य स्टाफ ने अपनी जान की परवाह किये बिना लगातार काम किया था। कोविड के समाप्त होते ही धीरे धीरे इन स्टाफ को हटाने की बात सामने आने लगी। विरोध होने पर इन्हें हटाए जाने का समय 2 माह तक टाल दिया गया। वही काम के दौरान इन स्टाफ नर्स को साइन भी करने से मना कर दिया गया था। जहाँ बाद में अधिकारियों के दखलंदाजी के बाद फिर से इन्हें काम पर भी रखा गया, कुछ दिनों तक सही होने के बाद फिर से उन्हें हटाने का आदेश भी आया, जहां कुछ ने ज्वाइन किया, कुछ ने आने से मना कर दिया। वही काम के बीच बीच मे डीएमएफटी के कर्मचारियों को हर 2 माह में आने से मना कर दिया जाता है।
सेवाएं नहीं होंगी प्रभावित
मेडिकल कालेज मे स्वास्थ्य सेवाएं बदस्तूर जारी रहेंगी। कनिष्ठ सेवा चयन बोर्ड के जरिए इन रिक्त पदों पर नियमित भर्ती की जा रही है। डीएमएफ से स्थाई व्यवस्था नहीं की जा सकती है। यदि जरूरी हुआ तो उन्हें फिर से काम में लिया जाएगा।
– रजत बंसल, कलेक्टर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो