scriptएटीम में महीने भर से नहीं हो रहा ये काम, एजेंसी की मनमानी के चलते हो रही परेशानी | The work is not going to happen in the ATM for a month | Patrika News

एटीम में महीने भर से नहीं हो रहा ये काम, एजेंसी की मनमानी के चलते हो रही परेशानी

locationजगदलपुरPublished: Apr 14, 2019 11:30:29 am

Submitted by:

Badal Dewangan

बैंक प्रबंधन नहीं कर रहा एजेंसी पर किसी तरह की कार्रवाई

एटीम

एटीम में महीने भर से नहीं हो ये काम, एजेंसी की मनमानी के चलते हो रही परेशानी

जगदलपुर. शहर के ३० से ज्यादा एटीएम बंद हो चुके हैं। ऐसे सभी एटीएम में या तो मशीन खराब हो चुकी है या उनमें पैसे नहीं हैं। ऐसी स्थिति में एटीएम का संचालन करने वाली एजेंसी ने एटीएम बूथ का शटर गिरा दिया है। इसका सीधा असर शहर की आधे से ज्यादा आबादी पर पड़ रहा है। लोग पैसों के लिए भटक रहे हैं।

शहर में नोटबंदी से हालात पैदा हो गए हैं। लोग एटीएम चालू करने की मांग लेकर बैंक प्रबंधन तक जा रहे हैं लेकिन उनकी बैंक प्रबंधन नहीं सुन रह है। एसबीआई समेत आधा दर्जन बैंकों के एटीएम बंद पड़े हुए हैं, इन्हें दोबारा शुरू करने कोई पहल नहीं की जा रही है। अफसर कुछ भी कहने से बच रहे हैं। एसबीआई समेत अलग-अलग बैंक के अफसर एटीएम बंद होने के मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं।
उनकी ओर से लगातार यही कहा जा रहा है कि इसमें उस एजेंसी की लापरवाही है जिसे एटीएम में पैसे डालने और मशीन के मेंटेनेंस की जिम्मेदारी दी गई है। शहर की जनता परेशान है लेकिन बैंक प्रबंधन इस मामले में कुछ भी कर पाने में असमर्थता जाहिर कर रहा है।


दूसरे एटीएम से पैसे निकालने की मजबूरी, लगा ट्रांजेक्शन चार्ज
अगर किसी के पास एसबीआई का एटीएम है तो वह अन्य बैंक के एटीएम से पैसे निकालने के लिए मजबूर है। ऐसी स्थिति में बैंक की तरफ से किसी तरह की सहुलियत नहीं मिलती, उल्टे अन्य बैंक का एटीएम उपयोग करने पर २० से ४० रुपए तक का ट्रांजेक्शन चार्ज अपने आप खाते से कट जाता है। एटीएम मैनेजमेंट एजेंसियों की मनमामानी के चलते इस तरह की स्थिति बन रही है और लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।

जिन्हें संचालन का जिम्मा उनपर नहीं बरत रहे सख्ती
हर बैंक ने एटीएम के संचालन के लिए एजेंसी को जिम्मेदारी दी है। यही एजेंसी एटीएम में पैसे डालने और उसके मेंटेनेंस का काम देखती है लेकिन इन एजेंसियों पर बैंक प्रबंधन कोई सख्ती नहीं बरतता है। इस वजह से उनकी मनमानी जारी है और शहर के एटीएम लगातार खराब होते जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो