scriptसंभाग के सबसे बड़े अस्पताल में भी होने लगी ये वारदातें जिसे पढ़ आप सन्न रह जाएगें | These cases started to happen in the largest hospital in the division | Patrika News

संभाग के सबसे बड़े अस्पताल में भी होने लगी ये वारदातें जिसे पढ़ आप सन्न रह जाएगें

locationबस्तरPublished: Nov 27, 2017 02:49:23 pm

Submitted by:

ajay shrivastav

100 से ज्यादा सिक्यूरिटी गाड्र्स के बाद भी चोरों ने इस वारदात को अंजाम दिया संभाग के सबसे बड़े अस्पताल में,मेकॉज में तीन अलमारी का ताला तोड़ 15000 पार

thief

thief

जगदलपुर . महारानी अस्पताल के ओपीडी में शनिवार की रात को चोरी की वारदात हुई। चोरों ने यहां तीन अलमारी का ताला तोड़कर एमआरडी वार्ड में अलमारी में रखे करीब 15 हजार रुपए चुरा लिए। रविवार को अस्पताल स्टाफ की सूचना के बाद कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची।
ओपीडी के एमआरडी कक्ष जहां मरीजों को पर्ची काटे जाते हैं। इस कक्ष के मुख्य दरवाजे में लगा ताला तोड़कर चोर कमरे में दाखिल हुए। इसके बाद उन्होंने इत्मान से यहां मौजूद सभी अलमारियों के ताला खोलने का प्रयास किया। जिसमें दो अलमारी का ताला नहीं खुला और बाकी तीन अलमारी का ताला तोडऩे में वे कामयाब हुए। इसमें से एक लकड़ी की अलमारी के भीतर कार्यालय के करीब 15 हजार रुपए रखा हुआ। जिसे चोर अपने साथ ले गए। इस बात की पुष्टि चोरी की सूचना मिलने के बाद अस्पताल पहुंचकर एमआरडी कक्ष के स्टाफ ने की है। जबकि यहां मौजूद कम्प्यूटर व इलेक्ट्रानिक सामान को ले जाने में चोरों ने रुचि नहीं दिखाई।
सौ से अधिक सिक्यूरिटी गाड्र्स फिर भी वारदात
महारानी अस्पताल में सौ से अधिक सिक्यूरिटी गार्डस को तैनात है। जिन पर प्रबंधन लाखों रुपए खर्च कर रही है। सीसीटीवी कैमरा भी है। इसकेके बावजूद चोरी की घटना से सवालिया निशान लग रहे हैं।
कार्टेज लेने गया स्टॉफ तब चला पता
इस चोरी की खबर तब लगी जब आपातकालीन कक्ष के कम्प्यूटर ऑपरेटर को प्रिंटर का कार्टेज मंे रिफिल खत्म हो गया था। इसके चलते वह आेपीडी के एमआरडी कक्ष में रविवार की दोपहर करीब 3 बजे कार्टेज लेने पहुंचा। तो यहां दरवाजा खुला पाया और भीतर अलमारियों के ताले खुले सामान अस्त-व्यस्त मिले। चोरी का अंदेशा होते ही उसने तत्काल इसकी खबर अस्पताल पुलस चौकी को दी। जिसके बाद कोतवाटी टीआई कादिर खान पहुंचे। क्राइमब्रंच की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर सुराग इकट्ठा करने पहुंची थी।
तकनीशियन को एंबुलेंस चालक ने पीटा
महारानी अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात तकनीशियन को शनिवार की रात रेडक्रास एंबुलेंस चालक व अन्य ने मारपीट कर घायल कर दिया। सिक्युरिटी गार्ड ने बचाव किया।
जानकारी के अनुसार शनिवार रात करीब 10 बजे महारानी अस्पताल के एक्सरे कक्ष में तकनीशियन बंशी नेताम ड्यूटी पर तैनात था। उस समय एंबुलेंस चालक कृष्णा पेसेंट का एक्सरे करवाने अस्पताल आया था। यहां बंशी का कृष्णा के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। कृष्णा व मरीज के परिजनों ने बंशी की पिटाई कर दी। अस्पताल स्टाफ के द्वारा घटना की जानकारी मिलते ही अधीक्षक केएल आजाद व कोतवाली पुलिस भी आ गई। पुलिस ने बंशी की शिकायत पर कार्रवाई करने कहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो