जगदलपुर. इंजीनियरिंग कॉलेज व पीजी कॉलेज में शुक्रवार को नृत्य, गीत, नाटक सहित सांस्कृतिक प्रस्तुति से भावी इंजीनियरों ने इंजीनियर डे सेलिब्रेट किया। इस अवसर पर प्राचार्य एमआर मेश्राम सहित स्टाफ मौजूद था। कार्यक्रम में काला धन विषय पर नाटक प्रस्तुत कर मौजूद लोगों को गुदगुदाने के साथ इससे होने वाले नुकसान की जानकारी भी दी। इस अवसर पर बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं के अलावा स्टाफ मौजूद था।

पीजी कॉलेज में वनस्पती विभाग के सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों को वेलकम पार्टी दी। इस दौरान विभागध्यक्ष तुनीर खेरकर सहित शिक्षक मौजूद रहे। स्वागत समारोह में सीनियरों ने कहा कि हमें कभी महसूस ही नहीं हुआ की हम एमएससी के विद्यार्थी है। जूनियरों ने भी सीनियरों से समय समय पर सहयोग मिलने की बात कही।

इंजीनियर वेलफेयर एसोसिएशन ने अभियंता शिरोमणि भारत रत्न मोक्षगुण्डम विश्वेश्वरैया की जयंती पर पर लाल बाग अभियंता चौक स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर कलेक्टर धनंजय देवांगन, जिपं सीईओ रितेश अग्रवाल, लोनिवि एसई डीएल टेकाम, एई प्रज्ञा नंद सहित इंजीनियर्स मौजूद थे। कार्यक्रम में कलेक्टर ने एक अभियन्ता व बाबा की कहानी सुनाई और अन्त में अभियन्ता की शिक्षा का महत्व बताते हुए उसे समाज के विकास का मुख्य बिन्दु बताया।

कहानी में बताया कि एक बाबा पानी पर चलने का दावा करता है। यह सुनकर इंजीनियर कहता है कि मुझे या लोगों को पानी पर चला सकते हो, तो बाबा कहता है नहीं। यह तपस्या से मिलता है। तप मैंने किया है तो इसका फल अन्य लोगों को कैसे मिल सकता है। अभियंता कहता है कि मैं इन लोगों को पानी पर चला सकता हूं। अभियंता नदी पर पुल बनाता है और लोगों को एक किनारे से दूसरे किनारे तक पहुंचाने में सफल होता है। कहानी में आज के समय में शिक्षा और अभियन्ता दोनों का महत्व बताया गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned