अब शहर के इस स्थान में भी आप सिर्फ एक रूपए में ठंडे पानी से बुझा सकेगे अपनी प्यास

अब शहर के इस स्थान में भी आप सिर्फ एक रूपए में ठंडे पानी से बुझा सकेगे अपनी प्यास

Badal Dewangan | Publish: Sep, 09 2018 11:00:05 AM (IST) Jagdalpur, Chhattisgarh, India

शहर की इस भीड़भाड़ वाली जगह पर साफ पेयजल नहीं मिलने से यहां 20 से 50 रुपए तक के वाटर बॉटल मजबूरी में लेना पड़ता था।

जगदलपुर. शहर के नया बस स्टैंड स्थित में अब एक रुपए में शुद्ध व ठंडा पानी मिल सकेगा। निगम ने यहां अपनी महत्वाकांक्षी योजना के तहत यहां शनिवार को वाटर एटीएम एवं सुलभ कॉम्प्लेक्स का लोकार्पण किया है। विधायक संतोष बाफना व महापौर जतिन जायसवाल के हाथों किया गया।

20 से 50 रुपए तक के वाटर बॉटल मजबूरी में लेना पड़ता था
गौरतलब है कि लंबे समय से बस स्टैंड में यात्रियों के लिए पीने के साफ पानी की समस्या उत्पन्न हो रही है। साफ पेयजल नहीं मिलने से यात्री 20 से 50 रुपए तक के वाटर बॉटल लेन मजबूरी में लेना पड़ता था। अब एक रूपए में साफ व शुद्ध पानी मिलने से यात्रियों ने राहत की सांस ली है।

यात्रियों के लिए बड़ी राहत की खबर है
8 लाख 90 हजार की लागत से लगे इस वाटर एटीएम से महज एक रुपये में सादा पानी पांच लीटर व एक रुपये में एक लीटर ठंडा पानी मिलेगा। शुभारंभ में पहुंचे विधायक बाफना ने कहा कि यह यात्रियों के लिए बड़ी राहत की खबर तो है ही, साथ एेसे लोग जो बस स्टैंड के आसपास अपनी छोट़ी बड़ी दुकाने लगाकर अपना गुजर बसर करतें है, उनको भी राहत मिलेगा।

गर्मी के दिनों में आम लोगों के लिए वरदान साबित होगा
वहीं महापौर जतीन जायसवाल ने कहा कि जहां लोगों को पीने के पानी के लिए एक लीटर के पीछे 20 से 30 रुपए खर्च करना पड़ता था। वहीं अब केवल एक रूपए ही खर्च करना पड़ेगा। साथ ही कहा कि एेसे समय में जब शुद्ध पानी के लिए लोग यहां वहां और मोटी रकम खर्च करनी पड़ती थी, वहीं अब इससे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। साथ ही यह गर्मी के दिनों में आम लोगों के लिए वरदान साबित होगा।

सुलभ कॉम्पलेक्स का भी किया लोकार्पण
वाटर एटीएम के बाद विधायक संतोष बाफना और महापौर जतीन जायसवाल ने जिला पंचायत के सामने व कुम्हारपारा चौक के करीब बने सुलभ कॉम्प्लेक्स का लोकार्पण किया। 18 लाख 24 हजार की लागत से बने इससे शहरवासियों के साथ यात्रियों को भी फायदा होगा। वहीं यह देश को खुले में शौच मुक्त और स्वच्छ भारत अभियान के लिए भी मील का पत्थर साबित होगा।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned