पूरे संभाग में सबसे सेफ माने जाने वाले जगदलपुर शहर में पकड़े गए तीन नक्सली, पुलिस को भनक तक नहीं

पूरे संभाग में सबसे सेफ माने जाने वाले जगदलपुर शहर में पकड़े गए तीन नक्सली, पुलिस को भनक तक नहीं

Badal Dewangan | Updated: 09 Oct 2018, 10:48:33 AM (IST) Jagdalpur, Chhattisgarh, India

साइबर सेल की निशानदेही पर पहली बार जगदलपुर बस स्टैंड से 3 माआेवादी को किया गया गिरफ्तार

जगदलपुर. पुलिस लाख दावे कर ले कि माओवादी बैकफूट में है, लेकिन परिस्थितियां कुछ और ही बयां कर रही है। बस्तर संभाग में सबसे सेफ माने जाने वाले जगदलपुर शहर के बस स्टैंड से दंतेवाड़ा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन माआेवादियों को रविवार की शाम धरदबोचा।

एसपी व बोधघाट टीआइ से बात से किया इंकार
गौर करने वाली बात रही कि शहर के बीचों बीच इतनी बड़ी कार्रवाई हुई, लेकिन जिले की पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। इतना ही नहीं यह जानकारी 24 घंटे बाद तक इन्हें नहीं थी। जब 'पत्रिकाÓ रिपोर्टर ने इसकी पुष्टि के लिए एसपी व बोधघाट टीआइ से बात की तो उन्होंने एेसा कुछ भी नहीं होने की बात कही।

काफी लंबे समय से इनको ट्रेक किया जा रहा था
जब दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव को फोन कर इस कार्रवाई के बारे में पूछा तो उन्होंने इस खबर की पुष्टि करते हुए घटनाक्रम डिटेल में बताया। दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि जगदलपुर व दंतेवाड़ा की सायबर सेल की निशानदेही पर यह कार्रवाई की गई। काफी लंबे समय से इनको ट्रेक किया जा रहा था।

इन्हें ट्रेक किया गया तो इनका लोकेशन जगदलपुर बस स्टैंड मिला
संदिग्ध लगने पर लगातार इन पर नजर भी रखी जा रही थी। रविवार को जब इन्हें ट्रेक किया गया तो इनका लोकेशन जगदलपुर बस स्टैंड मिला। यहीं इन्हें घेराबंदी कर तीनों को गिरफ्तार किया गया है। हाल ही में सायबर सेल को अपडेट करने के बाद से इनपर नजर बनाकर रखना सफल हो पाया।

इन सब वारदातों को देते थे अंजाम
कुआकोंडा पुलिस के पूछताछ पर तीनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। आरोपी माओवादी के बस्तर के बडे़ माओवादी नेता विनोद, देवा और गुण्डाधुर के साथ सक्रिय रूप से जुड़ कर काम करने की बात कही है। एसपी ने बताया कि यह तीनो माओवादी फरवरी में हिंगा मंडावी की हत्या में शामिल थे। साथ ही यह माओवादियों को विस्फोटक पहुंचाने के साथ-साथ संगठन के लिए विस्फोटक सामग्री, दवाइयां और दैनिक उपयोग की वस्तुए उपलब्ध करवाने का काम भी करते थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned