scriptTomato Price Hike: महंगा हुआ टमाटर, अभी और बढ़ेगी कीमत… जल्द ही तिगुना-चौगुना होगा भाव | Tomato Price Hike: price will increase | Patrika News
जगदलपुर

Tomato Price Hike: महंगा हुआ टमाटर, अभी और बढ़ेगी कीमत… जल्द ही तिगुना-चौगुना होगा भाव

Tomato Price Hike: पिछले एक हफ्ते में 300 प्रतिशत की उछाल के साथ 20 से 60 रुपए प्रति किलो ग्राम तक पहुंचे टमाटर ने मीडिल क्लास के किचन का बजट ही खराब कर दिया है।

जगदलपुरJun 18, 2024 / 07:48 am

Kanakdurga jha

Tomato Price Hike
Tomato Price Hike: कर्नाटक के बेंगलुुरु से बस्तर के बाजार में टमाटर की आपूर्ति होती है, लेकिन इस बार वहां फसल के खराब हो जाने की वजह से बस्तर के बाजार में इसका सीधा प्रभाव पड़ रहा है। जिसकी वजह से टमाटर पिछले एक हफ्ते के अंदर ही 300 प्रतिशत तक बढ़ गए हैं।
पहले ही महंगाई की मार झेल रहे बस्तरवासियों पर अब टमाटर के दाम में उछाल आने से दोहरी मार पड़ रही है। पिछले एक हफ्ते में 300 प्रतिशत की उछाल (Tomato Price Hike) के साथ 20 से 60 रुपए प्रति किलो ग्राम तक पहुंचे टमाटर ने मीडिल क्लास के किचन का बजट ही खराब कर दिया है। इसलिए अब लोग इसे कम मात्रा में खरीद रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Onion Price Hike: रुला रहा प्याज, दाम बढ़ने की आई ये बड़ी वजह, जानें कब तक मिलेगी राहत

Tomato Price Hike: चार किलो प्रति पेटी खराब निकल रहा माल

संजय मार्केट व्यापरी संघ के अध्यक्ष पंकज सिंघल ने बताया कि ऐसा नहीं है कि बस्तर का बाजार पूरी तरह से बेंगलुरु के बाजार पर ही निर्भर है। यहां स्थानीय किसान भी अपना माल लेकर बाजार पहुंच रहे हैं, लेकिन यहां के माल से बाजार में मांग की पूर्ति कर पाना बेहद मुश्किल है। इसलिए यहां का बाजार करीब 80 प्रतिशत बाहर के टमाटर के भरोसे ही निर्भर रहता है।
वहां फसल खराब होने के चलते आवक कम हो गई है। वहीं लोकल स्तर पर टमाटर लेकर पहुंच रहे किसानों का माल बेहद खराब निकल रहा है। पंकज बताते (Tomato Price Hike) हैं कि 25 किलो के कैरेट में करीब 5 किलो तक का माल खराब निकल रहा है। जिसकी वजह से नुकसान हो रहा है और दाम बढ़ रहे हैं।

महिलाएं बोलीं- बिगड़ रहा बजट, कैसे चलाएं घर

विमला श्रीवास्तव – टमाटर का दाम बाजार में 50 से 60 रुपये प्रति किलो है। ऐसे में सब्जी के साथ सलाद भी थाली से गायब हो गया। इस समय सब्जियों के दाम बहुत बढ़ गए है। इससे प्रतिदिन सब्जी खाना मुश्किल होता जा रहा है। वेतन वृद्धि से कई गुना तेजी से महंगाई बढ़ रही है।
चित्रा पांडेय – बढ़ती महंगाई व सब्जी की कीमतों में भारी उछाल ने खाने की थाली का स्वाद बिगाड़ कर रख दिया है। टमाटर के बाद खीरा और शिमला मिर्च के दाम आसमान को छू रहे हैं, जिसे खरीदना मुश्किल हो गया है। ऐसे कैसे पुराने बजट से परिवार चलाएं समझ नहीं आ रहा।
सुमित्रा सिंह – हरी सब्जियों के बढ़ते दामों ने खाने का स्वाद बिगाड़ दिया है। टमाटर से लेकर परवल तक की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हो गई है। ऐसे में सब्जी खरीदना (Tomato Price Hike) मुश्किल हो रहा है। इतना ही नहीं इसका सीधा असर बजट पर पड़ रहा है। महंगाई कम करने के लिए विशेष प्रयास होने चाहिए।

Hindi News/ Jagdalpur / Tomato Price Hike: महंगा हुआ टमाटर, अभी और बढ़ेगी कीमत… जल्द ही तिगुना-चौगुना होगा भाव

ट्रेंडिंग वीडियो