scriptओडिशा, तुलसीडोंगरी और सीमांध्र से लोहांडीगुड़ा पहुंचे टॉप माओवादी, इंटेलिजेंस के खड़े हुए कान | Top Maoists reach Odisha, Tulsidongri and Seemandhra, Lohandiguda | Patrika News

ओडिशा, तुलसीडोंगरी और सीमांध्र से लोहांडीगुड़ा पहुंचे टॉप माओवादी, इंटेलिजेंस के खड़े हुए कान

locationजगदलपुरPublished: Oct 31, 2018 10:40:23 am

Submitted by:

Badal Dewangan

30 से 35 की संख्या में लोग एसएलआर और एके 47 लिए यह माओवादी चुनावी माहौल को बिगाडऩे और बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए पहुंचे हुए है।

माओवादी

ओडिशा, तुलसीडोंगरी और सीमांध्र से लोहांडीगुड़ा पहुंचे टॉप माओवादी, इंटेलिजेंस के खड़े हुए कान

जगदलपुर. बस्तर जिले में एक बार फिर दूसरे राज्य के बड़े माओवादी लीडर पहुंचे हुए हैं, और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी में है। ओडिशा प्रांत से तुलसी डोंगरी इलाके में और इंद्रावती नदी पार कर सीमांघ्र से माओवादियों की टूकड़ी लोहांडीगुड़ा ब्लाक में पहुंची हैं।

पुलिस हर कार्रवाई के लिए तैयार है
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 30 से 35 की संख्या में लोग एसएलआर और एके 47 लिए यह माओवादी चुनावी माहौल को बिगाडऩे और बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए पहुंचे हुए है। लंबे समय से शांत बस्तर जिले में बड़ी संख्या में दूसरे राज्यों के माओवादियों के पहुंचने की खबर के इंटेलिजेंस के कान खड़े हो गए है, वहीं पुलिस ने भी इलाके में सर्चिंग तेज कर दी है। हालांकि आइजी विवेकानंद से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि वे पता लगा रहे हैं, पुलिस हर कार्रवाई के लिए तैयार है।

गांव-गांव पहुचंकर चुनाव बाहिष्कार करने ग्रामीणों से कह रहे
दरअसल इलाके के ग्रामीणों ने पत्रिका को जानकारी दी, कि दो से तीन दिन पहले माआवादियों का एक दल इंद्रावती नदी पार कर अमलीधार के रास्ते होते हुए जिले के चित्रकोट इलाके में पहुंचे हैं। एसएलआर और एके 47 लिए हुए सीमांघ्र के माओवादियों के इस दल में स्थानीय माओवादी भी शामिल हैं। इस बात की जानकारी स्थानीय पुलिस को भी है। वहीं दूसरी तरफ ओडिशा से तुलसीडोंगरी इलाके में बड़े माओवादी लीडर पहुंचे है, जो गांव-गांव पहुचंकर चुनाव बाहिष्कार करने ग्रामीणों से कह रहे हैं।

बैठक लीख, पर्चे बांटे और पैसे भी दिए
ग्रामीण सूत्रों के मुताबिक ओडिशा से पहुंचे माओवादियों का दल तुलसीडोंगरी, भडरीमुहू वाले क्षेत्र में लगातार बैठकें कर रहे हैं। यहां ग्रामीणों को चुनाव बाहिष्कार के पर्चें भी बांटे हैं। इतना ही नहीं ग्रामीणों को उन्होंने पैसे भी बांटे हैं

एक माओवादी को कंधे में लेकर घूम रहे
ओडिशा से बस्तर पहुंचे माओवादी एक बड़े लीडर को कंधे पर लादकर घूम रहे है। ग्रामीणों के मुताबिक उम्र अधिक होने की वजह से चलने फिर नहीं पाता इसलिए वे उसे लादकर घूम रहे हैं। इन दिनों कोई भी वारदात कर वे राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय सुर्खियों में आ जा रहे हंैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो